जयपुर: बारिश के कारण कल जयपुर का बिजली सिस्टम गड़बड़ाया, आज दिनभर चला मेंटिनेंस

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 08:45 PM IST
  • राजस्थान की राजधानी जयपुर में कल हुई भारी बारिश के कारण बिजली व्यवस्था पर भी वज्रपात हुआ. इस दौरान 38 फीडर बंद किए गए. साथ ही एलटी विद्युत लाइन के 69 पोल धराशाई हो गए और शहर के 12 सब स्टेशनों में पानी भर गया.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में कल हुई भारी बारिश के कारण बिजली व्यवस्था पर भी वज्रपात हुआ. इस दौरान 38 फीडर बंद किए गए. साथ ही एलटी विद्युत लाइन के 69 पोल धराशाई हो गए और शहर के 12 सब स्टेशनों में पानी भर गया. भारी बारिश के दौरान बिजली तंत्र में नुकसान से सप्लाई भी बाधित हुई. ऐसे में आज भी सुबह से बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी विद्युत तंत्र को दुरुस्त करने में लगे रहे. आज सुबह जल्दी ही विद्युत विभाग की टीमों ने काम शुरु कर दिया. ऐसे में जहां पोल टूटे थे, वहां नए पोल लगाए गए. साथ ही भूमिगत केबल को भी सही किया गया. इस कारण भी आज सुबह से जयपुर समेत ग्रामीण इलाकों में बिजली की कटौती की गई.

ज्ञात हो कि भारी बारिश के दौरान जयपुर शहर की सीकर रोड, विद्याधर नगर, जामडोली, हवामहल, चौड़ा रास्ता, मालवीय नगर, अजमेर रोड व टोंक रोड आदि क्षेत्रों में जलभराव होने से सुरक्षा को देखते हुए 11 केवी के 38 फीडर बंद कर दिए गए थे. वहीं, दूसरी ओर में भारी बारिश से एलटी लाइन के 69 पोल, एचटी लाइन के 10 पोल क्षतिग्रस्त हुए. इसके अलावा 27 पिलर छतिग्रस्त हो गए. वहीं, 31 जगहों पर भूमिगत केबल, 18 आरएमयू छतिग्रस्त हो गए. जयपुर शहर में 12 सब स्टेशनों पर पानी भर गया. सब स्टेशनों में 7 फीट तक पानी भर गया. शाम तक यह पानी की निकासी ही होती रही. बारिश को देखते हुए दिल्ली रोड पर सुंदर नगर, गंगेश्वर नगर, जवाहर नगर, आगरा रोड, खोनागोरियान, करीम नगर व लूनियावास में बिजली की सप्लाई बंद कर दी गई थी. जो शाम को सुचारू हो सकी. वहीं दूसरी ओर संचार सेवाएं भी कई इलाकों में प्रभावित हुईं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें