जयपुर में बिजली उपभोक्ताओं को 31 अक्टूबर तक बिल जमा करने पर मिलेगी छूट

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Oct 2020, 8:44 PM IST
  • कृषि, बीपीएल और लघु घरेलू श्रेणी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी है. इन उपभोक्ताओं को 31 अक्टूबर तक बिजली के बिल की बकाया राशि भरने पर छूट दी जा रही है.
31 अक्टूबर तक बिजली के बिल की बकाया राशि भरने पर छूट दी जा रही है

जयपुर. बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है. जयपुर डिस्कॉम की ओर से कृषि, बीपीएल और लघु घेरलू श्रेणी के उपभोक्ताओं को बिजली बिल की बकाया राशि को भरने के लिए विलंब शुल्क में छूट दी जा रही है.

कोरोना महामारी के चलते लोगों के सामने आर्थिक समस्या को देखते हुए जयपुर डिस्कॉम ने यह फैसला लिया है. जयपुर डिस्कॉम के सभी विद्युत बिल संग्रहण केंद्र में 30 और 31 अक्टूबर को खुले रहेंगे ताकि उपभोक्ता बकाया बिल जमा कर सके.जयपुर डिस्कॉम के इस फैसले से उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी.

उपभोक्ता विद्युत बिल की मूल बकाया राशि को विद्युत संग्रहण केंद्रों में जाकर जमा कर सकते हैं या फिर राशि का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से भी कर सकते है. दोनों ही तरीके से उपभोक्ता को योजना का लाभ मिलेगा.

कोविड-19 महामारी के चलते लोगों को इस सुविधा का लाभ दिया जा रहा है. जयपुर डिस्कॉम के मुताबिक अक्टूबर महीने में जारी बिजली बिलों में छूट की राशि को कम करके भेजा गया है इसमें कृषि, बीपीएल और लघु घरेलू श्रेणी के उपभोक्ताओं को रखा गया है. इन सभी को इस योजना के तहत छूट मिलेगी. जयपुर डिस्कॉम के मुताबिक सभी सहायक अभियन्ता कार्यालय विद्युत बिलों की राशि के संग्रहण के लिए महीने के आखिरी में अवकाश के दिन भी खुलेंगे. इससे उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं होगी और वह इस योजना का लाभ उठा सकेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें