जयपुर: 14 सितम्बर से शुरू होंगी बीएससी ऑनर्स कृषि की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 01:44 PM IST
  • 14 से 30 सितम्बर तक दो पारियों में आयोजित होंगी परीक्षाएं शरीर का तापमान अधिक होने पर आइसोलेशन कमरे में बैठ कर देनी होगी परीक्षा
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर। स्वामी केशवानंद कृषि विश्वविद्यालय के बीएससी ऑनर्स कृषि अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 14 सितम्बर से शुरू हो रहीं हैं.विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसकी डेटशीट जारी कर दी है. छात्रों द्वारा परीक्षा को लेकर लगाई जा रही अटकलें अब समाप्त हो गई हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा कराए जाने का निर्णय लिया है. इसमें बीएससी ऑनर्स कृषि की परीक्षाएं 14 सितंबर से शुरू होंगी. यह परीक्षा 30 सितंबर तक चलेगी.

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा सभी विषयों की डेटशीट जारी कर दी है. साथ ही अन्य सेमेस्टर की बची हुई परीक्षाएं व बैकलॉग परीक्षाएं भी 14 सितंबर से आयोजित की जा रही हैं. अन्य सेमेस्टर के रिजल्ट जारी किए जाने के उद्देश्य से विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा डेटशीट जारी कर दी गई है.

परीक्षा को लेकर जारी की गई गाईडलाईन

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है, जिसका पालन सभी छात्रों को अनिवार्य रूप से करना होगा. विश्वविद्यालय के गेट पर ही परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. परीक्षार्थियों के शरीर का तापमान अधिक होने पर उन्हें आइसोलेशन में परीक्षा देनी होगी.परीक्षा कक्ष में 6 फीट की दूरी होगी. साथ ही बीएससी ऑनर्स कृषि अंतिम वर्ष द्वितीय समेस्टर सत्र 2019-20 के विद्यार्थियों की बैकलॉग व बची हुई परीक्षाएं 14 से 30 सितंबर तक दो पारियों में आयोजित होंगी.

जयपुर: कच्चे तेल के मूल्य में नरमी होने से पेट्रोल और डीजल के दाम घटे

कोरोना संक्रमण को देखते हुए संबंध एवं घटक महाविद्यालयों को विभिन्न दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. जिन्हें अंतिम वर्ष द्वितीय सेमेस्टर परीक्षा 2019-20 के लिए रोल नंबर जारी किए हुए हैं. केवल उन्हीं विद्यार्थियों को बैठने की अनुमति दी जाएगी.

परीक्षा में बैठने वाले सभी छात्रों को समय से 1 घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र पर पहुंचना जरूरी है.

सभी विद्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी एवं हाथ को सैनिटाइज कराया जाएगा. कमरे व बेंच भी सैनिटाइज किये जायेंगे. बेंच के बीच में 6 फुट की दूरी रहेगी. कोरोना पॉजिटिव होने की स्थिति में रिपोर्ट के आधार पर विद्यार्थी की परीक्षा आगामी सेमेस्टर में ली जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें