जयपुर: चार मंजिला इमारत में लगी आग, तीसरी और चौथी मंजिल पर फंसे लोग

Smart News Team, Last updated: Sat, 31st Oct 2020, 12:32 PM IST
  • जयपुर के भट्टा बस्ती थाना इलाके में शनिवार सुबह चार मंजिला एक मकान में आग लग गई. चार मंजिला इमारत में आग लगने के कारण यहां रह रहे पांच से सात लोग वहीं फंस गए. हालांकि, राहत की बात यह है कि आग से किसी को भी आग से नुकसान नहीं हुआ.
जयपुर में चार मंजिला मकान में लगी आग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: जयपुर के भट्टा बस्ती थाना इलाके में शनिवार सुबह चार मंजिला एक मकान में आग लग गई. रिपोर्ट के मुताबिक इस इमारत में ज्यादातर किराएदार रहते हैं. इसके साथ ही यहां पर चूड़ी बनाने का कारखाना भी है. ऐसे में माना जा रहा है कि संभवत चूड़ी बनाने के केमिकल में चिंगारी लगने से ही यह आग लगी. चार मंजिला इमारत में आग लगने के कारण यहां रह रहे पांच से सात लोग वहीं फंस गए. हालांकि, राहत की बात यह है कि आग से किसी को भी आग से नुकसान नहीं हुआ.

जानकारी अनुसार, भट्टा बस्ती के चार मंजिला इमारत में लगी आग चंद मिनटों में भड़क गई और मकान में फैल गई. आग लगने के कारण यहां रह रहे 5 से 7 लोग दूसरी और तीसरी मंजिल पर ही फंस गए. हालांकि, उन लोगों को स्थानीय लोगों ने रस्सी की सहायता से बाहर उतारा. घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिससे भट्टा बस्ती थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. इसके साथ ही एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया गया.

जयपुर: विश्वकर्मा इलाके में आईपीएल पर सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 6 काबू

चार मंजिला इमारत में लगी आग को बुझाने के बाद मकान में सर्च अभियान चलाया गया. इसमें सामने आया कि वहां मौजूद लोगों को आग के ऊपर फैलने से पहले ही बाहर निकाल दिया गया था. इमारत में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की करीब चार गाड़ियां आईं, जिसके बाद ही आग पर काबू पाया गया. अभी तक मामले में किसी भी तरह की जान या माल के नुकसान की खबर नहीं आई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें