जयपुर: गहलोत ने कहा - जो सरकार गिराना चाहते थे, उनके मंसूबों पर कल फिर गया पानी

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 01:53 PM IST
  • जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ध्वजारोहण किया. इसके बाद उन्होंने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप निश्चिंत रहें, सरकार आपकी चुनी हुई है. उन्होंने कहा कि हमने जो वादे किए है, उसे हम पूरा करेंगे. सीएम ने कहा कि कुछ लोग जो सरकार को अस्थिर करना चाहते थे, उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ध्वजारोहण किया

जयपुर. स्वतंत्रता दिवस का राज्य स्तरीय समारोह जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में मनाया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ध्वजारोहण किया. इसके बाद उन्होंने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप निश्चिंत रहें, सरकार आपकी चुनी हुई है. उन्होंने कहा कि हमने जो वादे किए है, उसे हम पूरा करेंगे. सीएम ने कहा कि कुछ लोग जो सरकार को अस्थिर करना चाहते थे, उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए. कल उन लोगों के मंसूबों पर पानी फिर चुका है. सीएम गहलोत ने इसका सबसे ज्यादा श्रेय प्रदेशवासियों को दिया है और कहा कि प्रदेश वासियों ने ऐसा माहौल बनाया कि सरकार नहीं गिरनी चाहिए और विधायकों ने भी साथ दिया. सभी विधायक एकजुट रहे.

हर क्षेत्र में होगा काम

अशोक गहलोत ने कहा कि आप निश्चिंत रहिए, हर क्षेत्र में काम होगा. आपकी परेशानियां दूर होंगी. राजस्थान में चहुंमुखी विकास होगा. प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए गहलोत ने यह भी कहा कि कोरोना के काल में परेशानी का सामना करना पड़ा. लेकिन, हम सफलतापूर्वक कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. इस काम में सभी ने सहयोग किया. आज राजस्थान में कोरोना के रोजाना 40 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राजस्थान सिरमौर है. वहीं, सीएम ने कहा कि उच्च शिक्षा के लिए कई संस्थान खोले गए. पूरे देश में किसानों के लिए सिंचाई की योजनाएं हैं. पानी, बिजली और स्वास्थ्य की समस्याओं को दूर किया गया है. राज्य मे सड़कों की समस्या को भी दूर किया गया है.

कोरोना के कारण कम संख्या में पहुंचे लोग

राज्य स्तरीय समारोह में इस बार काफी कम संख्या में लोग एसएमएस स्टेडियम पहुंचे. साथ ही बैठक व्यवस्था में सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा गया. स्टेडियम में आमजन को सीमित संख्या में ही प्रवेश दिया गया. साथ ही कोरोना के कारण बड़ी संख्या में आमंत्रित लोग भी नहीं पहुंचे. हर बार स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर बच्चों की भी रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति होती है, लेकिन इस बार वह भी सीमित रहीं. पुलिस बैंड की ओर से आकर्षक प्रस्तुतियां दी गई है. राज्य स्तरीय समारोह में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी समेत मंत्रिमंडल के सदस्य और विधायक भी मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें