जयपुर राज्यपाल ने हर माह सरकार के हर विभाग को रिपोर्ट सौंपने का दिया निर्देश

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 11:35 AM IST
  • राज्यपाल कलराज मिश्र हर माह प्रदेश की रिपोर्ट बनाकर राष्ट्रपति को भेजेंगे रिपोर्ट में देरी होने पर राजभवन ने सरकार से की आपत्ति
जयपुर राज्यपाल कलराज मिश्र

जयपुर। सियासी उठापटक और कोरोना के संकट के बीच प्रदेश की गतिविधियों को लेकर राष्ट्रपति को हर माह भेजी जाने वाली रिपोर्ट में देरी होने के चलते राजभवन ने राज्य सरकार के समक्ष आपत्ति जताई है.

राजभवन की इस आपत्ति के बाद सरकार ने बुधवार को अपने सभी अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिवों को निर्देश दे दिए हैं कि अब हर विभाग सभी गतिविधियों की सूचना की एक रिपोर्ट बनाकर प्रत्येक महीने की एक तारीख तक राजभवन को भेजनी होगी.

निर्देश में कहा गया है कि पूर्व में सभी विभागों को हर महीने की पांच तारीख तक सूचनाएं राजभवन भेजने के निर्देश दिए जा चुके हैं. बावजूद इसके यह रिपोर्ट समय पर राजभवन को उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं.

कई विभागों द्वारा रिपोर्ट नहीं भेजे जाने पर राज्यपाल ने नाराजगी व्यक्त की है. समय पर राजभवन रिपोर्ट भेजे जाने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

सूत्रों के अनुसार राजभवन सचिवालय से पिछले दिनों ही मुख्य सचिव को इस बारे में पत्र भेजा गया था. उन्हें बताया गया कि प्रदेश की गतिविधियों को लेकर राज्यपाल को मासिक आधार पर रिपोर्ट राष्ट्रपति को भेजनी है.

राष्ट्रपति भवन यह रिपोर्ट उन्हें हर माह 10 तारीख भेजना तय है. विभागों के रिपोर्ट भेजने में इस विलम्ब की बात राज्यपाल के संज्ञान में भी आई है.

अधिकारियों की लापरवाही के चलते ही राज्य की मासिक रिपोर्ट राष्ट्रपति भवन तक नहीं पहुंच रही है जिसके चलते राज्यपाल कलराज मिश्र ने अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि हर हाल में 1 तारीख तक सभी विभागों की फाइनल रिपोर्ट राज्यपाल भवन में पहुंच जानी चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें