जयपुर : वार्ड की दीवारों पर होंगे हैरिटेज नगर निगम सफाई कर्मीयों के नाम व मोबाइल नंबर

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 1:01 PM IST
  • जयपुर हैरिटेज नगर निगम ने सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के मकसद से सभी बीट क्षेत्र में वार्ड की दीवारों पर इलाके के संबंधित सफाई कर्मचारीयों और स्वास्थ्य निरीक्षकों के मोबाइल नंबर लिखे जाने का निर्देश दिया है. जिसका यह मकसद है कि इलाके में कर्मी के न पहुंचने पर जनता सीधे ही उनसे साधा संपर्क कर सकें.
जयपुर हैरिटेज नगर निगम

जयपुर. जयपुर हैरिटेज नगर निगम के मेयर मुनेश गुर्जर ने मंगलवार को किशनपोल जोन क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के दौरान सभी सफाई कर्मचारियों और स्वास्थ्य निरीक्षकों का उनके संबंधित बीट क्षेत्र में जगह-जगह वार्ड की दीवारों पर मोबाइल नंबर लिखवाने का अधिकारियों को निर्देश दिया है. उन्होंने ने ये फैसला संबंधित इलाके में रहने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए लिया है. ताकि उस वार्ड की जनता इन निगम कर्मियों से सीधे संपर्क बना सकें. 

मेयर मुनेश गुर्जर ने किशनपोल जोन क्षेत्र के वार्ड 69 और 70 में सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने दोनों वार्ड में तैनात कर्मीयों की हाजिरी कराई. जिसमें कुल 14 सफाई कर्मचारियों की अनुपस्थित मिलें. इस पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि निरीक्षण के दौरान जो भी सफाई कर्मी अनुपस्थित मिलेंगे, उसके खिलाफ कार्रवाई करने के अलावा उनके वेतन में कटौती किए जाने का प्रावधान बनाया जाए. उन्होंने सफाई कर्मचारियों को हमेशा अपना आईडी कार्ड अपने साथ रखने का निर्देश दिया. मेयर मुनेश गुर्जर ने उपायुक्त स्वास्थ्य आशीष कुमार को सभी बीट क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों और स्वास्थ्य निरीक्षकों का वार्डों में दीवारों पर कर्मचारी का नाम, सफाई क्षेत्र और मोबाइल नंबर लिखवाया जाए, जिससे क्षेत्र के लोगों को पता रहे है कि हमारे क्षेत्र में सफाई कर्मचारी कौन लगा हुआ है.

मांझी के भोज के दौरान ब्राह्मण नेताओं ने HAM समर्थकों पर लगाया मारपीट का आरोप

दुकान के सामने कचरा पात्र नहीं मिला तो होगा चालान

औचक निरीक्षण के दौरान सफाई निरीक्षकों को निर्देश देते हुए मेयर मुनेश गुर्जर ने कहा कि जिस भी इलाके के दुकानदार और संस्थान अपने प्रतिष्ठानों पर कचरा पात्र की व्यवस्था नहीं करें, उनका तत्काल चालान करें. और तो और जो भी मलबा रोड पर डालें उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.

सफाई कर्मचारियों की हर कार्य दिवस पर दो बार होगी हाजिरी

मेयर मुनेश गुर्जर ने औचक निरीक्षण के दौरान कहा कि अब सफाई कर्मचारियों की दो बार हाजिरी होगी. एक जब वह काम पर पहुंचेंगे और दूसरा काम खत्म करने के बाद रजिस्टर में हाजिरी दर्ज करानी होगी. महापौर ने बताया कि जयपुर शहर हैरिटेज शहर है, यहां पर साल के आखिरी दिनों में पर्यटक काफी संख्या में आ रहे है, इसलिए शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर रखना हमारा काम है. निगम क्षेत्र के औचक निरीक्षण दौरान मेयर के साथ उपायुक्त स्वास्थ्य आशीष कुमार, वार्ड पार्षद मोहम्मद फरीद कुरेशी, गिर्राज नाटा, अरविंद मैठी भी मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें