जयपुर: डॉक्टर अशोक गुप्ता मामले में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के आदेश पर लगाई रोक

Smart News Team, Last updated: Fri, 11th Sep 2020, 3:17 PM IST
  • जयपुर के जेके लोन अस्पताल के अधीक्षक डॉ.अशोक गुप्ता के मामले में हाईकोर्ट ने बड़ा आदेश जारी कर राज्य सरकार के आदेश पर रोक लगा दी है. अब डॉक्टर अशोक गुप्ता जेके लोन अस्पताल के अधीक्षक बने रहेंगे. राज्य सरकार ने 4 सितंबर को पद से हटा दिया था.
डॉक्टर अशोक गुप्ता

जयपुर. डॉक्टर अशोक गुप्ता जयपुर में राजस्थान हाईकोर्ट ने जेके लोन अस्पताल के अधीक्षक एवं वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर डॉ. अशोक गुप्ता को अधीक्षक पद हटाने के राज्य सरकार के 4 सितंबर के आदेश पर रोक लगा दी है.और गुप्ता को जेके लाेन के अधीक्षक पद पर काम करते रहने के लिए कहा है. हाईकोर्ट ने मामले में चिकित्सा शिक्षा सचिव, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और डॉ. अरविन्द शुक्ला को नोटिस जारी कर अगले चार सप्ताह में जवाब मांगा है. जस्टिस एसपी शर्मा ने यह अंतरिम आदेश डॉ. अशोक गुप्ता की याचिका पर जारी किए है.

प्रार्थी डॉक्टर अशोक गुप्ता ने याचिका में कहा था कि अधीक्षक पद से हटाने से पहले न कोई नोटिस दिया और न उनका पक्ष सुना. साथ ही याचिका में कहा गया कि राज्य सरकार ने हाल ही में प्रशासनिक पदों पर कार्यरत मेडिकल शिक्षकों का कार्यकाल 1 साल के लिए बढ़ा दिया था. 

जयपुर: कोरोना से हुई 14 मौतों के बाद काँपा राजस्थान, 1640 मिले नए संक्रमित मरीज

वहीं दूसरी ओर सरकार ने 4 सितंबर को आदेश जारी कर याचिकाकर्ता को अधीक्षक पद से हटा दिया इसलिए 4 सितंबर का आदेश रद्द किया जाए. अदालत ने डॉ. गुप्ता की याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार के आदेश पर रोक लगा दी और अस्पताल में अधीक्षक पद पर काम करते रहने के आदेश जारी कर दिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें