जयपुर में कैफे बन गए हुक्का बार, चाय-कॉफी की आड़ में युवाओं की सेहत से खिलवाड़

Anurag Gupta1, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 5:13 PM IST
  • जयपुर पुलिस ने बिना लाइलेंस चल रहे हुक्का बार पर छापा मारा. कैफे के आड़ पर चला रहे थे हुक्का बार. युवक युवतियों को तम्बाकू वाला हुक्का परोसा जा रहा था. जयपुर पुलिस कोटपा एक्ट के अलावा इन पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के एक्ट भी लगाए जा रहे हैं.
जयपुर में चल रहा था अवैध हुक्का बार (फाइल फोटो)

जयपुर. जयपुर पुलिस ने कैफे की आड़ में चल रहे हुक्का बार पर छापा मारा. हुक्का बार संचालक कैफे की आड़ में युवाओं की सेहत से खिलवाड़ कर रहे थे. पुलिस को सूचना मिली कुछ लोग बजाज नगर में कैफे की आड़ में युवाओं को हुक्का परोस रहे है. इस पर जयपुर पुलिस ने हुक्का बार संचालक सहित अन्य कर्मियों पर कार्रवाई कर केस दर्ज किया है. पुलिस संचालक और कर्मियों के खिलाफ कोटपा एक्ट के अलावा इन पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के एक्ट भी लगा रही हैं.

असल में टोंक रोड स्थित पब सिटी कैफे के पास चाय, कॉफी का कैफे चलाने का लाइलेंस है. जयपुर पुलिस को सूचना मिली कि चाय, कॉफी के लाइलेंस पर युवाओं को कैफे में अवैध हुक्का परोसा जा रहा है. पुलिस ने जब सोमवार को छापा मारा तो वहां बड़ी संख्या में हुक्का गुड़गुड़ाते हुए युवक व युवती मिले. मौके पर पुलिस ने सबको पकड़ लिया लेकिन बाद में कैफे में मिले युवक व युवतियों को हिदायत देकर छोड़ दिया. संचालक और कार्मिकों के खिलाफ एक्शन लिया. पुलिस ने मनीष और आशीष के खिलाफ केस दर्ज किया है.

जिंदा व्यक्ति को मरा हुआ बताकर क्लेम उठाते थे ASI, डॉक्टर व वकील, हुआ भंडाफोड़

छापे में बीस से ज्यादा अवैध हुक्के बार पकड़े गए:

जयपुर पुलिस ने इस साल जयपुर शहर के बीस से ज्यादा अलग-अलग कैफे पर छापा मारा. सभी कैफे में भारी मात्रा में तंबाकू उत्पाद और हुक्के बरामद हुए हैं. साथ ही कई फ्लेवर के तंबाकू उत्पादन हुक्का और अन्य प्रतिबंधित सामान भी मौके से बरामद किया है. पुलिस को इधर अवैध हुक्के बार की लगातार सूचना मिल रही थी. सूचना मिलने पर जब पुलिस ने मौके पर कैफे में छापा तो वहां हुक्का बार चलते मिला. जयपुर पुलिस कोटपा एक्ट के अलावा इन पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के एक्ट भी लगा रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें