जयपुर: नौकरी दिलाने के झाँसे में जयपुर में हुई 6 लाख की ठगी, थाने पहुंचा पीड़ित

Smart News Team, Last updated: 21/08/2020 06:45 PM IST
  • जयपुर में अपनी पुत्रवधु को नौकरी दिलाने के लिए एक महिला को दिए थे 6 लाख रुपए. नौकरी न होने पर महिला ने लौटाए चेक से पैसे लेकिन चेक बाउंस हुआ.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर. राजधानी जयपुर में ठगी के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं. लगातार बढ़ रही ऐसी आपराधिक घटनाएं पुलिस के लिए भी परेशानी का सबब बनी हुई हैं.ऐसा ही एक मामला जयपुर के करधनी इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ घटित हुआ. उक्त व्यक्ति से नौकरी के नाम पर साढ़े 6 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. इस संबंध में पीड़ित बैनाड रोड निवासी ओमप्रकाश गोस्वामी ने थाने में मामला दर्ज करवाया है.

पीड़ित ने दिए गए तहरीर में बताया कि करीब एक वर्ष पहले दौसा निवासी परिचित प्रहलाद कुमावत ने फोन पर बताया कि वैशाली नगर में रहने वाली एक महिला सुखप्रीत नौकरी लगवाती है. उसने भी अपने रिश्तेदार के लिए रेलवे में फूड इंस्पेक्टर की नौकरी के लिए हां की है. ऐसे में उसकी बातों में आकर पीड़ित ने अपनी पुत्रवधु की नौकरी के लिए साढ़े 6 लाख रुपए में सौदा कर लिया. मांग के अनुसार पीड़ित ने 4 लाख रुपए तुरंत दे दिए और उसके बदले में महिला ने एक चेक दे दिया.

इसके कुछ महीनों बाद ही उस महिला को ढ़ाई लाख रुपए और दिए गए. रूपए दिए जाने के बाद भी नौकरी नहीं मिलने पर जब पीड़ित उससे नौकरी के लिए पूछता तो अगले महीने नौकरी का झांसा दे कर आरोपी टालमटोली करती रही. अंत में उसने नौकरी से इंकार कर दिया और चेक लगाकर रुपए वापस लेने को कहा. चेक लगाने पर वह बाउंस हो गया. बाद में महिला के पैसे नहीं देने पर पीड़ित ने पुलिस के पास पहुंच कर मदद की गुहार लगाई.

अन्य खबरें