जयपुर: बीसलपुर बुझायेगा जयपुर की प्यास, बाँध में आया पानी

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 09:12 PM IST
  • जयपुर. चौबीस घंटों में बीसलपुर समेत सात बांधों में पानी की आवक शुरु हो गई है. बीसलपुर में चौबीस घंटों में 8 सेंटीमीटर पानी आ गया है.जो जयपुर शहर के लिए आठ दिन की पेयजल आपूर्ति की जा सकती है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर- प्रदेश के कई जिलों में मानसून मेहरबान हो रहे हैं और लगातार झमाझम बारिश का दौर जारी है. वहीं जयपुरवासियों के लिए खुश खबरी है कि पिछले चौबीस घंटों में बीसलपुर समेत सात बांधों में पानी की आवक शुरु हो गई है. बीसलपुर बांध में गुरुवार को जल स्तर 312.72 मीटर था. वहीं शुक्रवार रात 8 बजे 312.80 मीटर हो गया है. जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बांध में आठ सेंटीमीटर पानी की आवक हो गई है. जिससे जयपुर शहर के लिए आठ दिन की पेयजल आपूर्ति की जा सकती है. वहीं बीसलपुर के अलावा प्रदेश के अन्य सात बांधों में भी बीते चौबीस घंटे में पानी की आवक हुई है.

ज्ञात हो कि बीसलपुर बांध में अभी आस-पास के क्षेत्रों में हो रही बारिस का ही पानी आ रहा है. उदयपुर, बांसवाडा व राजसमंद समेत कई जिलों में अभी बारिश का दौर शुरू नहीं हुआ है. ऐसे में बनास में पानी नहीं आया है और बीसलपुर का जल स्तर अभी उतना नहीं बढ़ा है जितना बढ़ना चाहिए था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें