जयपुर: लॉकडाउन में सक्रीय शराब माफिया, गंदे पानी से बना रहे थे दारू, एक अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Jun 2021, 1:06 PM IST
  • जयपुर में शिवदासपुरा पुलिस ने अवैध रुप से हथकढ़ शराब बनाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही भारी मात्रा में अवैध शराब भी जब्त की है. आरोपी गंदे पानी से शराब बना रहा था. 
जयपुर में भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर. राजधानी जयपुर में शिवदासपुरा थाना पुलिस ने सीतापुरा और बगरिया गांव में छापेमारी के दौरान अवैध रुप से हथकढ़ शराब बनाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी हथकढ़ शराब बनाने के लिए गंदे पानी का इस्तेमाल कर रहे थे. पुलिस को छापेमारी के दौरान हथकढ़ शराब बनाने में उपयोग की जाने वाली लगभग एक दर्जन भट्टियां भी मिली. जिसे पुलिस ने नष्ट कर दिया है. साथ ही भारी मात्रा में अवैध शराब भी जब्त की गई है.

जिले में लॉकडाउन के दौरान अवैध रुप से हथकढ़ शराब बनाने वाले माफिया फिर सक्रिय हो गए है. ये माफिया शिवदासपुरा थाना इलाके में गंदे पानी से हथकढ़ शराब बना रहे थे. इस बारे में जानकारी मिलने पर शिवदासपुरा थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सीतापुरा और बगरिया गांव में छापा मारा. जहां मौके पर हथकड़ शराब बनाने वाले माफिया पाए गए. पुलिस ने घटनास्थल से बहादुर मीणा नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही मौके से लगभग 15,000 लीटर वास को नष्ट किया है.

जयपुर में RAS अफसर का शव पटरियों पर मिला, सुसाइड नोट बरामद, जांच में जुटी पुलिस

जयपुर में अनुशासन पकवाड़ा के तहत शराब की दुकानों को खोलने और बंद करने का समय तय किया गया है. लेकिन अवैध शराब बनाने वाले माफिया ऐसे समय में मुनाफा कमाने के लिए इस तरह के तरीके अपना रहे है. पुलिस ऐसे शराब माफियाओं को चिह्नित करने में जुटी है. साथ ही अवैध शराब बनाने वाले माफिया को पकड़ने के लिए आसपास के इलाकों में छानबीन भी कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें