कोरोना के चलते जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल की तारीखों में बदलाव, मार्च में होगा आयोजन

Indrajeet kumar, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 7:44 PM IST
  • कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 15वां जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (JLF) को को मार्च तक के लिए टाल दिया गया है. 28 जनवरी से 1 फरवरी के बीच होने वाले इस महोत्सव का आयोजन अब 5 से 9 मार्च तक डिजिटल मोड में और 10 से 14 मार्च के बीच सीधे तौर पर किया जाएगा. इस साहित्य महोत्सव में देश और दुनिया के करीब 250 लेखकों, विचारकों, नेताओं और जानी-मानी हस्तियों की शामिल होने की उम्मीद है.
जयपुर साहित्य महोत्सव (फाइल फोटो)

जयपुर. बढ़ते कोरोना ओमीक्रॉन मामलों को देखते हुए 15वां जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (JLF) को टाल दिया गया है. जयपुर साहित्य महोत्सव का आयोजन 28 जनवरी से 1 फरवरी के बीच होना था. जिसे कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मार्च तक के लिए टाल दिया गया है. इस महोत्सव में देश और दुनिया के करीब 250 लेखकों, विचारकों, नेताओं और जानी-मानी हस्तियों की शामिल होने की उम्मीद है. अब इस महोत्सव का आयोजन हाइब्रिड मोड यानि डिजिटल और ऑफलाइन दोनों मोड में किया जाएगा. यह आयोजन 5 से 9 मार्च तक डिजिटल मोड में और 10 से 14 मार्च के बीच सीधे तौर पर किया जाएगा.

महोत्सव के प्रोड्यूसर संजय के रॉय ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हमने विचार किया है कि जयपुर फिल्म फेस्टिवल को पुनर्निर्धारित किया जाए और इसका आयोजन मार्च 2022 में किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस महोत्सव के आयोजन करने का उद्देश्य अनुभव, किताबों, विचारों पर संवाद चर्चा और परिचर्चा को बढ़ावा देना है.

Weather Forecast: राजस्थान में बारिश का दौर जारी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

इधर शुक्रवार को देशभर में कोरोना के 1 लाख 17 हजार नए मामले सामने आए हैं. वायरस तेजी से फैल रहा है. इस साल जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन पारंपरिक स्थल डिग्गी पैलेस के होटल क्लार्क एम्बर में होगा. जहां लोगों की बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए इंतजाम किए गए हैं. साथ ही सरकारी दिशानिर्देशों और कोविड-19 टो कॉल का पालन करने के लिए भी अतिरिक्त सुविधाएं मौजूद रहेंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें