जयपुर: डॉक्टर्स की हड़ताल के कारण देर से शुरू हुई OPD, मरीजों की लगी लंबी लाइन

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 01:41 PM IST
  • जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल सुबह 8 बजे से 10 बजे तक हड़ताल के कारण डॉक्टर्स ओपीडी में नहीं पहुंचे थे, जिससे मरीजों की लंबी कतार ही लग गई. दूर दराज से आए मरीजों को भी लंबे वक्त तक डॉक्टर्स का इंतजार करना पड़ा.
जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में हड़ताल के कारण डॉक्टर्स ओपीडी में नहीं पहुंचे

जयपुर: आयुर्वेद छात्रों को सर्जरी करने की अनुमति देने को लेकर देशभर के डॉक्टरों में आक्रोश देखने को मिला. इस को लेकर डॉक्टरों ने दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल भी की. यह हड़ताल इंडियन मेडकल एसोसिएशन के आह्वान पर की गई थी और इसका असर जयपुर के सबसे एसएमएस अस्पताल में भी देखने को मिला. बताया जा रहा है कि सुबह 8 बजे से 10 बजे तक हड़ताल के कारण डॉक्टर्स ओपीडी में नहीं पहुंचे थे, जिससे मरीजों की लंबी कतार ही लग गई.

दूर दराज से आए मरीजों को दो घंटों तक डॉक्टरों का इंतजार करना पड़ा. हड़ताल का समय खत्म होने के बाद डॉक्टरों ने 10 बजे से मरीजों को देखना शुरू किया. हालांकि, राहत की बात यह है कि गंभीर बीमारियों के मरीजों के अलावा ओपीडी में सामान्य तौर से बीमार या सर्दी के वजह से परेशान मरीज आते हैं, जिससे हड़ताल का मरीजों पर भी कोई बुरा असर नहीं पड़ा.

जयपुर के सांगानेर सदर थाना पुलिस ने बंजारा गैंग के पांच बदमाशों को पकड़ा

जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल के अलावा सेटेलाइट हॉस्पिटल में भी हड़ताल का असर देखने को मिला. हालांकि, हालत यह रही कि आईएमए ने अपने आह्वान में कोविड मरीजों के उपचार में लगे डॉक्टरों को हड़ताल में शामिल होने के लिए नहीं कहा था. इससे कोविड-19 मरीजों के इलाज में लगे डॉक्टर रोजाना की तरह अपनी ड्यूटी निभाते हुए दिखाई दिये. ऐसे में जयपुर के आरयूएचएस, जयपुरिया अस्पताल दुर्गापुरा और ईएसआई में भी डॉक्टर रोजाना की तरह ही अपना काम करते हुए नजर आए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें