CCMT 2021: राउंड 3 के लिए सीट आवंटन रिजल्ट जारी, जानें डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Jul 2021, 12:20 PM IST
  • 25 जुलाई को मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने राउंड 3 के लिए सीसीएमटी 2021 सीट आवंटन रिजल्ट जारी कर दिया है. अभ्यर्थियों को अपना रिजल्ट देखने के लिए गेट रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा.
सीसीएमटी 2021 राउंड 3 के लिए सीट आवंटन रिजल्ट जारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर. जयपुर के मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने 25 जुलाई को राउंड 3 के लिए सीसीएमटी 2021 सीट आवंटन रिजल्ट जारी कर दिया है. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट देखने के लिए ccmt.nic.in की वेबसाइट पर जा सकते है. इसके लिए अभ्यर्थियों को अपनी गेट रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा. जिन अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, वे सीसीएमटी सीट स्वीकृति फीस 28 जुलाई तक ई-चालान माध्यम से और 29 जुलाई तक ऑनलाइन मोड में जमा कर सकते है.

राउंड 3 सीसीएमटी आवंटन 2021 के तहत सीट मिलने के बाद उम्मीदवारों के पास कई विकल्प हैं. यदि उम्मीदवार अपनी आवंटित सीट से संतुष्ट हैं, तो वे फ्रीजिंग विकल्प का चयन करके अपनी आवंटित सीटों को फ्रीज कर सकते हैं. अगर अभ्यर्थी आगे सीसीएमटी 2021 आवंटन राउंड के दौरान उसी संस्थान में उच्च पसंदीदा पाठ्यक्रम आवंटित करना चाहते हैं, तो उन्हें स्लाइडिंग विकल्प का चयन करना होगा. इसके अलावा अगर उम्मीदवार विभिन्न संस्थानों में उच्च वरीयता में सीट आवंटन की प्रतीक्षा करना चाहते हैं, तो उन्हें फ्लोटिंग विकल्प का चयन करना होगा.

3 अक्टूबर को होगी JEE एडवांस्ड की परीक्षा, HRD मंत्री प्रधान ने दी जानकारी

जिन अभ्यर्थियों को सीसीएमटी राउंड 3 के माध्यम से सीट मिली है, उन्हें अपने डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन 25 से 30 जुलाई तक कराना होगा. इसके अलावा उम्मीदवार 31 जुलाई से 10 अगस्त तक सीसीएमटी 2021 राउंड सीट आवंटन के माध्यम से उन्हें आवंटित सीटों को वापस ले सकते हैं. बता दें कि सीसीएमटी राउंड 2 सीट आवंटन परिणाम 16 जुलाई को जारी किया गया था. वहीं राउंड 1 आवंटन परिणाम को 5 जुलाई को जारी किया गया था. अब 4 अगस्त को CCMT वेब पोर्टल पर तीन राउंड के बाद रिक्त सीटों की घोषणा की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें