जयपुर: उधार वसूली की धमकी पर सामूहिक आत्महत्या, ज्वेलर ने परिवार समेत लगाई फांसी

Smart News Team, Last updated: 19/09/2020 12:25 PM IST
  • जयपुर में एक परिवार के सामूहिक आत्महत्या का मामला प्रकाश में आया है। परिवार ज्वेलरी का काम करता था, किसी वसूली की धमकी को लेकर परिवार के सभी सदस्यों ने आत्महत्या कर ली है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

राजधनी जयपुर के कानोथा थाना इलाके में सामूहिक आत्महत्या का मामला सामने आया है. जयपुर के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि एक ही परिवार के चार सदस्यों ने फाँसी लागकर आत्महत्या की घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के अनुसार मृतक परिवार ज्वेलरी का काम करता था. बीते शुक्रवार को एक महिला घर आई थी जो वसूली करने आई थी. पड़ोसियों के मुताबिक महिला ने परिवार की बेज्जती भी की थी.

जयपुर में एक ही परिवार के 4 सदस्यों के सामूहिक खुदकुशी करने की सनसनीखेज खबर आई है . जानकारी के अनुसार माता - पिता और दो बच्चों ने आत्महत्या कर ली . यह घटना कानोता थाना इलाके के जामडोली की बतायी जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि परिवार कर्ज से परेशान था. मौके से किसी तरह का सुसाइड नोट मिला है या नहीं , पुलिस ने फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. प्राथमिक तौर पर यह मामला आत्महत्या से जुड़ा माना जा रहा है.

जयपुर: वाहनों से बैट्री चुराने वाले गिरोह के चार बदमाश गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि माता- पिता और दो बच्चों ने की सामूहिक आत्महत्या की है. परिवार के इन सदस्यों ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है. यह परिवार ज्वैलरी के कारोबार से जुड़ा हुआ था. बताया जा रहा है कि परिवार कर्ज से परेशान था.

जयपुर : चोरों ने की चोरी की बीएसएनएल टॉवर की बैट्रियां, सिग्नल हुआ ठप तो पता चल

पुलिस के मुताबिक ज्वैलरी का काम करने वाला यह परिवार कर्ज के बोझ तले दबा हुआ था. यह परिवार कर्ज की वजह से परेशान चल रहा था क्योंकि ब्याज माफिया परिवार को प्रताड़ित कर रहा था. पुलिस ने फिलहाल ब्याज माफिया को हिरासत में लिया है. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले में आगे की जांच पड़ताल की जा रही है. हिरासत में लिए गए ब्याज माफिया से पूछताछ की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें