जयपुर: राजस्थान में आयुर्वेद विभाग में जल्द ही इन पदों पर होगी भर्ती

Smart News Team, Last updated: 23/09/2020 11:23 AM IST
  • जयपुर.चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने 1000 पदों पर नियुक्ति के लिए आदेश डॉक्टर के 450, नर्स और कंपाउंडर के 550 पदों को चिकित्सा मंत्री ने दी मंजूरी
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा

जयपुर। राजस्थान सरकार ने युवाओं के लिए बेहतर मौके उपलब्ध कराए हैं. जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में 1000 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इसके लिए राजस्थान सरकार को स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने निर्देश जारी कर दिए हैं.

आयुर्वेद विभाग में जल्द ही एक हजार नए पदों पर आवेदन किए जाने की तिथि भी घोषित कर दी जाएगी.

उदयपुर आयुर्वेद कॉलेज में 13 प्राध्यापक और योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के 33 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग को रिक्वेस्ट भेजी गयी है. आवेदन स्वीकार किए जाने के बाद इन पदों पर भी भर्ती की जाएगी.

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने आयुर्वेद और भारतीय चिकित्सा विभाग में 450 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों सहित कुल एक हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती को मंजूरी प्रदान की है. मंजूरी मिलते ही भर्ती महकमा तैयारियों में जुट चुका है.

डॉ. शर्मा ने बताया कि इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जाएगी.

साथ ही उदयपुर आयुर्वेद कॉलेज में 13 प्राध्यापक और योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के 33 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग को पत्र भेजा गया है.

रघु शर्मा ने बताया कि आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 450 और आयुर्वेद नर्स व कंपाउंडर के 550 पदों की भर्ती के लिए प्रस्ताव आगे भिजवाया गया है.

उन्होंने बताया कि आयुर्वेद व भारतीय चिकित्सा विभाग की कोरोना संक्रमण काल में महत्वपूर्ण भूमिका रही है. विभाग प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आमजन की सेवा कर रहा है. विभाग की ओर से रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाले काढ़े व अन्य दवाइयों का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है. विभाग में नयी भर्तियों के बाद उसकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, जिसका आमजन को सीधा फायदा मिलेगा.

स्थानांनतरण हेतु ऑनलाइन आवेदन

आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में कार्यरत चिकित्साकर्मी अपने स्थानांनतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आयुर्वेद, होम्योपैथी एवं यूनानी निदेशालय के अधिकारी व कर्मचारी ऑनलाइन आवेदन 25 सितंबर से 7 अक्टूबर के मध्य विभाग की वेबसाइट पर कर सकते है. वेबसाइट पर आवेदन किए जाने के बाद ही अधिकारियों कर्मचारियों का स्थानांतरण हो सकेगा.

जल्द ही सभी विभागों में स्थानांतरण प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था किए जाने की तैयारी चल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें