जयपुर: चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने सदन में गिनाए गहलोत सरकार के काम

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 12:14 AM IST
  • चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा विधायक कालीचरण सराफ के लगाए आरोप निराधार हैं.
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा (फाइल फोटो )

जयपुर. कोरोना पर विधानसभा में हो रहे बहस का जवाब देते हुए चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा विधायक कालीचरण सर्राफ द्वारा आरोप लगाया गया कि 11 करोड़ रूपए के एन 95 मास्क खरीद लिए. ये आरोप निराधार हैं. ऐसे बगैर आधार के किसी पर आरोप नहीं लगाने चाहिए. यदि किसी विधायक को शिकायत है तो बताएं, हम जांच कराने के लिए तैयार हैं.

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. जल्द ही 2 हजार डॉक्टर्स की नियुक्ति कर दी जाएगी. भाजपा के तब्लीगी जमात का नाम लेने पर उन्होंने अपील किया कि इस महामारी को साम्प्रदायिक न बनाए. यह बहस महामारी का है. इससे बचाव करना हमारी प्राथमिकता है.

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि पहले अब प्लाज्मा थैरेपी के लिए पैसे जरूर लिए जाते थे लेलिन पैसा नहीं ले रहे हैं. केंद्र सरकार ने 1 हजार 3 सौ वेंटिलेटर दिए. आज सिर्फ़ 40 वेंटिलेटर ही काम में आ रहे हैं.

रघु शर्मा ने कहा कि जब ये महामारी आई तो लॉक डाउन किया गया. इससे पहले केंद्र के कारण पहले ही आर्थिक हालात खराब हुए. नोट बंदी और जीएसटी गलत तरीक़े से लागू किया गया. इसके बाद इस महामारी से आर्थिक हालात और भी बिगड़ गए . रघु शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से कोरोना में गेंहू सहित चना वितरित किया गया. उन्होंने कहा कि राजकीय खर्च को नियंत्रित किया जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें