श्राद्ध के बाद शुरू होगी जयपुर मेट्रो. जल्द मानसरोवर से बड़ी चौपड़ तक दौड़ेगी

Smart News Team, Last updated: 08/09/2020 09:02 AM IST
  • जयपुर में मेट्रो ट्रेन का संचालन कोरोना के चलते लम्बे समय से बंद है. पहले सम्भावना जताई जा रही थी 7 सितंबर से शुरू हो जाएगा.लेकिन अब श्राद्ध के बाद ही इसका संचालन शुरू होगा
जयपुर मेट्रो रेल (फ़ाइल फ़ोटो)

जयपुर: जयपुर में मेट्रो श्राद्ध के बाद मानसरोवर से बड़ी चौपड़ तक दौड़ेगी. इससे परकोटे में बड़ी चौपड़ तक मेट्रो संचालन होने का लंबे समय से इंतजार कर परकोटा वासियों और व्यापारियों को बड़ी राहत मिलेगी.

पहले मेट्रो का संचालन मानसरोवर से जयपुर तक होना था. लेकिन अब इसे बड़ी चौपड़ तक किया जा रहा है. चांदपोल से बड़ी चौपड़ तक का मेट्रो का 6 साल बाद आखिरकार अब पूरा हो गया है. पहले इसे मार्च में ही शुरू किया जाना था लेकिन कोरोना लॉकडाउन के चलते इसमें देरी हो गई.

मेट्रो रेल संरक्षा आयुक्त मुंबई ने मेट्रो का संचालन बड़ी चौपड़ तक करने के लिए सर्टिफिकेट दे दिया है. इसलिए संचालन में कोई परेशानी नहीं है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल तथा सीएमडी भास्कर ए. सावंत ने सभी पहलुओं की जांच के बाद श्राद्ध के बाद सितंबर माह के तीसरे सप्ताह में बड़ी चौपड़ तक मेट्रो संचालन का निर्णय लिया है.

बड़ी चौपड़ तक मेट्रो का संचालन श्राद्ध के बाद महीने के तीसरे सप्ताह के अंत में होने के आसार है. हालांकि अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है. माना जा रहा है कि श्राद्ध पक्ष खत्म होने के बाद 18 से 20 सितंबर के बीच मेट्रो का बड़ी चौपड़ तक संचालन हो सकता है और इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें