जयपुर में भारी बारिश से बाढ़, पिंक सिटी में कई इलाके डूबे तो कई में जलजमाव

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 11:49 AM IST
  • जयपुर में भारी बारिश से बाढ़ जैसै हालात हो गए हैं. पिंक सिटी कहे जाने वाले जयपुर के कई इलाके तो बिल्कुल डूब गए हैं तो कई में जलजमाव हो गया है. शहर में जनजीवन अस्त-व्यस्त है.
जयपुर में भारी बारिश से बाढ़, पिंक सिटी में कई इलाके डूबे तो कई में जलजमाव

जयपुर. राजधानी जयपुर में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. वहा लगातार 6 घंटे से हो रही बारिश के कारण सभी इलाकों में पानी भरा है. परकोटा जयपुर सीकर रोड श्याम नगर सांगानेर सहित कई इलाकों में सड़कों पर पानी जमा हुआ है. शहर में ड्रेनेज सिस्टम की व्यवस्था नहीं है जिसके चलते बारिश में बाढ़ जैसी ऐसी स्थिति पैदा होती है. शुक्रवार तड़के 3 बजे से जयपुर में बारिश हो रही है.

बताया गया कि जयपुर के परकोटा स्थित चौड़ा रास्ता जोहरी बाजार कल्याण जी का रास्ता सहित कई स्थानों पर बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं सड़कों पर पानी भरने के कारण अधिकतर वाहन उन में डूब चुके हैं. लगातार 6 घंटे से हो रही बारिश के कारण जयपुर के सीकर रोड पर जलभराव की स्थिति होने के कारण संपूर्ण रुप से यातायात ठप हो चुका है. ऐसा इस हफ्ते में दूसरी बार हुआ है. दो दिन पहले 113 एमएम की बारिश से भी ऐसी स्थिति हुई थी.

जयपुर: ऑनलाइन सुनवाई के दौरान हुक्का गुड़गुड़ाते वकील को कोर्ट ने दी नसीहत

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब ऐसी स्थिति पैदा हुई हो साल 2012 में हुई बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी. दरअसल, शहर में बरसात के दौरान सड़कों से जल निकासी नहीं हो पा रही है. इस कारण पानी इतना भर जाता है कि बाढ़ के हालात हो जाते हैं. 

जयपुर: चोरी की बाइक से चैन स्नैचिंग करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

जयपुर ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शर्मा ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि शहर में हो रही बारिश के कारण उनके ऑफिस में भी पानी भर चुका है हालांकि उन्होंने इस वीडियो में बताया कि शहर में हो रही बारिश अच्छी है जिसका नतीजा यह है कि उनका ऑफिस भी इस बारिश का आनंद ले रहा है.

 

अन्य खबरें