इंदौर की तरह सजेगा जयपुर का नाइट बाजार, पर्यटन उद्योग को मिलेगा बढ़ावा

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Jul 2021, 5:40 PM IST
  • जयपुर में जल्द ही इंदौर की तरह नाइट बाजार देखने को मिलेगा। नाइट बाजार की झलक गुलाबी नगर जयपुर के जौहरी बाजार सहित अन्य बाजारों में भी देखने को मिल सकती है। पर्यटन विभाग जयपुर में नाइट टूरिज्म और नाइट बाजार की संभावनाएं तलाशने में लगा हुआ है।
जयपुर में नाइट बाजार लगेगा (फाइल फोटो)

जयपुर. इंदौर में रात को जब 8 बजे आभूषणों की दुकानें बंद हो जाती है, उसके बाद सर्राफा बाजार में एक नई दुनिया देखने को मिलती है। रात को दुकानें बंद होने के बाद टूरिस्ट चटकारें लेकर देशी व्यंजनों का आनंद लेते देखे जा सकते है। यह सिलसिला देर रात तक जारी रहता है। नाइट बाजार की यह झलक गुलाबी नगर जयपुर के जौहरी बाजार सहित अन्य बाजारों मेें भी देखने को मिल सकती है। 

पर्यटन विभाग जयपुर में नाइट टूरिज्म और नाइट बाजार की संभावनाएं तलाशने में लगा हुआ है। पर्यटन विभाग के अधिकारियों के अनुसार जयपुर सहित प्रदेश के सभी निकायों के बाजारों में नाइट बाजार विकसित करेंगे। पर्यटन विभाग इन नाइट बाजारों में विभिन्न माध्यमों से प्रचार करेगा।

भारत सरकार की टीम ने निरीक्षण के बाद जयपुर के जाहोता को ‘ओडीएफ प्लस’ घोषित किया

हाल ही में पर्यटन निदेशक ने नाइट फॉर एडवेंचर थीम के तहत उप निदेशक और सहायक निदेशकों के साथ बैठक कर जिसमें नाइट टूरिज्म की संभावनाएं तलाशने को लेकर चर्चा की। अभी जयपुर में नाइट टूरिज्म कुछ मॉन्यूमेंट्स तक ही सीमित है। 

जयपुर आने वाले टरिस्ट अभी रात के समय अल्बर्ट हॉल और आमेर महल ही देख सकते है। जबकि जयपुर में नाइट टूरिज्म की अपार संभावनाएं है। यह भी अभी कोरोना के कारण बंद पड़े है।

राजस्थान में इस जगह बनेगा दुनिया का तीसरा बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें