जयपुर: फेसबुक पर लड़की से दोस्ती हुई, नंबर शेयर की और खाते से उड़ गए 6 लाख रुपए

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 07:12 PM IST
  • जयपुर में फेसबुक पर लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करते ही लड़के के खाते से छह लाख रुपये साफ हो गए. मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी गई है और पुलिस भी इस घटना को लेकर हैरानी जता रही है.
फेसबुक पर लड़की ने दोस्ती की फिर लड़के ने नंबर शेयर किया और बाद में खाते से धीरे-धीरे पैसा निकलने लगा जो 6 लाख पार कर गया.

जयपुर: सोशल मीडिया वरदान के साथ-साथ अभिशाप भी साबित हो रहा है. ऐसा ही अभिशाप का उदाहरण जयपुर में भी देखने को मिल रहा है, जहां फेसबुक पर लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करते ही लड़के के खाते से छह लाख रुपये साफ हो गए. 

हालांकि, मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है और पुलिस ने भी इस पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. जांच कर रही पुलिस ने बताया कि मामला हनुमान नगर विस्तार में रहने वाले तुलसीराम का है.

जयपुर के वैशाली नगर थाने में दर्ज हुए इस मामले की जांच एसएचओ अनिल कुमार जैमिनी को दे दी गई है. पुलिस को जब फेसबुक के जरिए हुई इस घटना की जानकारी मिली तो खुद वह भी हैरान रह गए. पुलिस के मुताबिक हनुमान नगर के तुलसीराम को पांच अक्टूबर को फेसबुक पर लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी. एफबी पर ही दोनों की बातचीत हुई और यहां तक कि दोनों ने आपस में फोन नंबर भी शेयर किए. लेकिन उसके बाद से ही तुलसीराम के खाते से कई बार में छह लाख पंद्रह हजार रुपये निकाल लिए गए. वहीं, तुलसीराम ने जब इस घटना के बारे में उस युवती से बात की तो उन्हें जान से मारने तक की धमकी दी गई और फोन भी बंद कर दिया गया.

भारतीय सेना में बढ़ी दूध की मांग तो जयपुर डेयरी ने रात-दिन एक कर यूं की सप्लाई

तुलसीराम ने ऐसे में पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया. इससे इतर आमेर थाने में भी सोशल मीडिया से जुड़ा एक मामला सामने आया है, जहां सोशल मीडिया पर अश्लील फोटो और वीडियो डालकर बदनाम करने का मामला दर्ज कराया गया है. इस मामले में पीड़ित पक्ष ने बताया कि दो शख्स द्वारा दोस्ती करने के दबाव बनाया गया और जब बात नहीं बनी तो फोटो और वीडियो को एडिट करके सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें