जयपुर: राजीव गांधी जयंती पर पीसीसी के बदले बदले नजर आए हालात

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 08:20 PM IST
  • राजस्थान में सियासी संग्राम के बाद बदले डेजिगनेशन के साथ पहली बार पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पहुंचे. उन्होंने स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंति पर पुष्पांजलि अर्पित किया और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को बधाई भी दिया.
स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंति पर पुष्पांजलि अर्पित करते सचिन पायलट

राजस्थान में सियासी संग्राम के बाद आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में नजारे बदले बदले नजर आए. जिस सीट पर बैठ सचिन पायलट ने सरकार को उड़ान भरवाई, आज उसी कुर्सी के सामने वो विधायक बन कर बैठे नजर आए. हालांकि वो इस दौरान असहज जरूर नजर आए लेकिन पायलट ने किसी को अहसास होने नहीं दिया. सबसे पहले तो पायलट ने स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंति पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया और फिर नए प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को बधाई दी.

पायलट ने कहा कि कांग्रेस की सरकार अच्छा काम कर रही है. इसमें सुधार की बात थी, वो हम कह चुके हैं. पायलट ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने तीन सदस्य कमेटी भी बना दी है. राजस्थान प्रभारी के तौर पर अजय माकन को जिम्मेदारी भी सौंप दी गयी है. कमेटी सभी से चर्चा करेगी उसके बाद आगे कदम उठाएगी. पायलट ने कहा कि हमें फिर से 3 साल बाद चुनाव लड़ना हैं. अगर मेनिफेस्टों में किए वादे पूरे होंगे तो कांग्रेस की सरकार वापस आएगी.

दरअसल, आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती है और इस मौके पर जयपुर में पीसीसी ऑफिस में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पायलट पार्टी ऑफिस पहुंचे. कार्यक्रम में पायलट ने कहा कि देश में राजीव गांधी के द्वारा ही आईटी और कंप्यूटर का रिवोल्यूशन आया. वे प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में आए थे. इसके बाद भी कभी नहीं कहा कि विपक्ष मुक्त बनाना है भारत को. आज जो लोग सत्ता में हैं वो कांग्रेस मुक्त की बात करते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें