जयपुर: 74वें भारतीय स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 'अनसंग हीरोज' का प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 08:55 PM IST
  • जेकेके के फेसबुक पेज पर मार्मिक कोरियोग्राफी 'अनसंग हीरोज' का हुआ प्रदर्शन. डांसर्स ने गहन प्रशिक्षण और सैनिकों के साथ चर्चा के बाद इसे तैयार किया था
मार्मिक कोरियोग्राफी 'अनसंग हीरोज' का प्रदर्शन

जयपुर, 74वें भारतीय स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर, जवाहर कला केंद्र (जेकेके) के फेसबुक पेज पर शुक्रवार को मार्मिक कोरियोग्राफी 'अनसंग हीरोज' का प्रदर्शन हुआ. अनीश पोपली द्वारा निर्देशित और कोरियोग्राफ की गई इस प्रोडक्शन में प्रथम विश्व युद्ध के दौरान भारतीय सैनिकों के अनुभवों को प्रदर्शित किया गया. डांसर्स ने गहन प्रशिक्षण और सैनिकों के साथ चर्चा के बाद इसे तैयार किया था, जिससे उन्हें सैनिकों की जीवन शैली, रक्षा तकनीक, रणनीति और राइफल की देखभाल के बारे में करीब से समझने का अवसर मिला. यह कोरियोग्राफी कोरियोथैक स्कूल ऑफ कांटेम्परेरी डांस, दिल्ली द्वारा प्रस्तुत की गई.

ऐतिहासिक रूप से प्रासंगिक है कि यह प्रस्तुति उन सभी भारतीय सैनिकों की भावनाओं को प्रदर्शित करता है, जो ब्रिटेन के लिए लड़ाई लड़ते हुए शहीद हो गए थे.'अनसंग हीरोज' युद्ध के दौरान भारतीय सैनिकों द्वारा भेजे गए और प्राप्त पत्रों की श्रृंखला से प्रेरित है. इसमें म्यूजिक विशेष रूप से परफॉरमेंस के लिए बनाए गए अथवा लिए गए हैं. डांसर्स में इंदर जोत सिंह, रोमिना रोमानो, विकास, शशांक, अनमोल त्यागी, अर्शिया अरोड़ा, अदिति राव, राहुल रे, अरमान, शिव, सोनू और अमित शामिल हैं. जबकि वोकलिस्ट में इमरान निजामी नियाजी, निजामी ब्रदर्स, सुमीता चोपड़ा और अपर्णा सूरी शामिल थे. लाइट्स एंड्रयू हैमंड द्वारा डिजाइन की गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें