ATM कार्ड बदलकर अकाउंट से पैसे उड़ाता था ये शातिर, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 11:37 PM IST
  • जयपुर पुलिस ने कार्ड बदलकर बैंक से पैसे उड़ाने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार. 
जयपुर पुलिस ने एटीएम कार्ड चोर को किया गिरफ्तार 

जयपुर पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है जो लगभग तीन दर्जन लोगों से उनका एटीएम कार्ड बदलकर बैंक से पैसे निकाल लेता था. यह अपराधी सामने से लोगों को बेवकूफ बनाता था. पहले तो लोगों की मदद करने के बहाने से उनसे बातचीत करता है और फिर देखते ही देखते उनके पैसे गायब कर देता है. 

दरअसल यह बैंक एटीएम की रैकी करता हैऔर एटीएम में जाने वाले लोगों को देखता है और उनसे अपनी पहचान बनाने की कोशिश करता है. फिर उस व्यक्ति की मदद करने की कोशिश करता है और मशीन में एटीएम कार्ड लगाता है. इसके बाद वह पैसे निकालने आए हुए व्यक्ति से पिन डालने के लिए कहता है.

पिन डालते वक्त वह चुपके से देखता है और नंबर याद कर लेता है. इसी दौरान वह केंसिल का बटन दबा देता है जिससे पैसे नहीं निकलते है. फिर बातों ही बातों में व्यक्ति का एटीएम कार्ड किसी पुराने एटीएम कार्ड से बदल लेेता है.

आगरा में 24 घंटे में कोरोना के 22 नए मामले आए, 64 मरीज ठीक होकर लौटे घर

व्यक्ति के जाने के बाद वह फिर से कार्ड लगाता है और सारे पैसे निकाल लेता है. फिर व्यक्ति के नंबर पर एक एसएमएस आता है कि आपके अकाउंट से इतनी रकम निकाली गई है. इस तरह से इस चोर ने लगभग तीन दर्जन लोगों के पैसे लूटे हैं. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधी का पता लगाया और उसे गिरफ्तार किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें