जयपुर: चोरी की बाइक से चैन स्नैचिंग करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th Aug 2020, 9:40 AM IST
  • पुलिस ने गिरोह के दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया. सीसीटीवी फुटेज व मुखबिरों के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को दबोचा. आरोपियों ने क्षेत्र में हुई 24 छिनैती की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकारी.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर। जयपुर के महेश नगर थाना क्षेत्र की पुलिस ने गुरुवार को चोरी की मोटरसाइकिल से छिनैती करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं.

पूछताछ में आरोपितों ने दो दर्जन चेन स्नेचिंग व बाइक चोरी की दो वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है. हालांकि इस मामले में एक आरोपी फरार चल रहा हैं. पुलिस दोनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है.

एडिशनल कमिश्नर प्रथम अजयपाल लांबा ने बताया कि बदमाश नौसाद खान उर्फ छोटू (23) पुत्र सलीम खान

और विष्णु पंवार (20) पुत्र कमलेश कटपुतली नगर कच्ची बस्ती ज्योतिनगर का रहने वाले हैं. गिरफ्तार आरोपियों ने पिछले तीन महीने में चेन छिनैती की 24 घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की हैं.

आरोपी चोरी की बाइक से रेकी करते और मौका पाकर के मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों के गले से चेन तोड़कर फरार हो जाते थे. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की एक मोटर साइकिल व सोने की एक चेन बरामद की है. पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आरोपी चेन तोड़ने के बाद किसे बेचते थे.

थानाधिकारी बालाराम ने बताया कि स्वेज फार्म, त्रिवेणी चौराहा गोपालपुरा में पिछले दिनों स्नेचिंग की कई घटनाएं हुईं. हाल ही में 9 अगस्त को भी एक वारदात हुआ. सीसीटीवी फुटेज और मुखबिरों से जानकारी के आधार पर कठपुतली नगर के कुछ बदमाशों के नाम सामने आए.

वहां के तीन युवक अलग—अलग दिन वारदात करने के लिए इलाकों में घूमते हैं. तस्दीक कर उन्हें पकड़ा तो कई वारदातों का खुलासा हुआ. नौशाद इनके गिरोह का मास्टर माइंड है. नशे के आदी होने के कारण उसकी पूर्ति के लिए सिलसिलेवार वारदात शुरू की. ये चोरी की बाइक को ही वारदात के दौरान इस्तमाल करते थे. इस कार्रवाई में कांस्टेबल भीम सिंह की मुख्य भूमिका रही.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें