जयपुर पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान, 17 महिलाओं समेत 33 तस्कर गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Jun 2021, 6:27 PM IST
  • जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने मादक पदार्थ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 17 महिलाओं सहित 33 तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कमिश्नरेट के विभिन्न थाना इलाकों में 50 स्थानों पर छापेमारी कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने 50 स्थानों पर छापेमारी की जिसमें 17 महिलाओं सहित 33 तस्करों को गिरफ्तार किया गया.

राजधानी जयपुर में कोरोना की दूसरी लहर के कारण बंद हुए बाजार अभी पूरी तरह से खुले भी नहीं है, इसके वाबजूद नशे का कारोबार तेजी से चल रहा है. इसका खुलासा तब हुआ जब कमिश्नरेट पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान चलकार इस गौरख धंधे में लगे लोगों पर कार्रवाई की. कमिश्नरेट पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान के तहत मादक पदार्थ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 17 महिलाओं सहित 33 तस्करों को गिरफ्तार किया है.

जयपुर पुलिस ने कमिश्नरेट के विभिन्न थाना इलाकों में 50 स्थानों पर छापेमारी कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने तस्करों के पास से 2 किलों 307 ग्राम गांजा, 2.9 ग्राम स्मैक, 886 देशी व अंग्रेजी शराब के पव्वे, 48 बीयर की बोतल और 2 लाख 10 हजार रुपए नकद बरामद किए है.

जयपुर निलंबित पार्षदों की याचिका पर कोर्ट ने सरकार से 1 जुलाई तक मांगा जवाब

पुलिस ने इस कार्रवाई में आबकारी एक्ट के तहत 8 महिलाओं 14 तस्कर गिरफ्तार किए. इसके साथ ही मादक पदार्थ मामलों में 9 महिलाओं सहित 19 तस्करों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत मादक पदार्थ के 18 और आबकारी एक्ट के 15 मामले दर्ज किए.

पुलिस ने इन थाना इलाकों में की कार्रवाई

पुलिस कमिश्नरेट की स्पेशल टीमों ने इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया. नशे के खिलाफ पुलिस ने सांगानेर, जवाहर नगर, मालपुरा गेट, जवाहर सर्किल, ट्रांस्पोर्ट नगर, प्रताप नगर, करणी विहार, हरमाड़ा, सरद, बगरू, भांकरोटा, झोटवाड़ा, रामगंज, कानोता, महेश नगर, शिप्रापथ, मानसरोवर, सांगानेर सदर, चाकसू, मुहाना, करधनी, विश्वकर्मा, और ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्रों अलग-अलग जगह दबिश देकर यह कार्रवाई की गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें