जयपुर: पुलिस ने जाली नोट छापने वाले कारखाने पर मारा छापा, दो लोग गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 01:24 PM IST
  • जयपुर के बगरू थाना पुलिस में विनोद कुमार मीणा की टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है. दरअसल, विनोद कुमार मीणा की टीम ने जाली नोट छापने वाले कारखाने पर छापा मारा है, जिसमें उन्हें करीब 42 हजार रुपये के नकली नोट बरामद भी हुए हैं.
विनोद कुमार मीणा की टीम ने जाली नोट छापने वाले कारखाने पर छापा मारा

जयपुर: जयपुर के बगरू थाना पुलिस में विनोद कुमार मीणा की टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है. दरअसल, विनोद कुमार मीणा की टीम ने जाली नोट छापने वाले कारखाने पर छापा मारा है, जिसमें उन्हें करीब 42 हजार रुपये के नकली नोट बरामद भी हुए हैं. इसमें खासतौर से 200 और 500 रुपये के नकली नोट शामिल हैं. यह कार्रवाई एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह के निर्देशन पर की गई है, जिसमें पुलिस को कारखाने से कुछ उपकरण भी बरामद हुए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान की राजधानी जयपुर जिले के बगरू थाना इलाके में पुलिस ने नकली नोट छापने वाले कारखाने में छापा मारा. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से 200 और 500 रुपये के नकली नोटों के साथ करीब 42 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किये है. एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह शेखावत के निर्देशन में हुई इस कार्रवाई में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

जयपुर में मौसम साफ होने के साथ लुढ़का पारा, 15.3 रहा न्यूनतम तापमान

इस मामले के बारे में बात करते हुए पुलिस ने बताया कि नागौर जिले का निवासी संदीप चौधी और दहमी कलां का निवासी सुभाष कुमावत बगरू जाली नोट छापने के मामले में गिरफ्तार हुए हैं. उन्होंने बगरू थाना इलाके में किराये की दुकान लेकर नकली नोट छापने का गोरखधंधा चला रखा था. इसकी जानकारी होते ही पुलिस की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई करते हुये दोनों को मौके से गिरफ्तार कर लिया और नकली नोट छापने के उपकरण भी बरामद किये. पुलिस मामले को लेकर दोनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार दोनों युवक आपस में दोस्त हैं और इन नकली नोटों को ग्रामीण इलाके के बाजारों में चलाने की जुगाड़ में थे. लेकिन पुलिस की छापेमारी के कारण दोनों के इरादे पूरे नहीं हो पाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें