स्कूल में छात्रा को गंदी तरह 'टच' करने वाले टीचर पर FIR, पहले भी हो चुका है अरेस्ट

Swati Gautam, Last updated: Mon, 25th Oct 2021, 3:17 PM IST
  • राजस्थान के जयपुर में एक नामी प्राइवेट स्कूल की पूर्व छात्रा ने टीचर के खिलाफ खुद को गलत ढंग से छूने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने बताया कि कुछ ही दिनों में उसी स्कूल का यह दूसरा मामला है. पिछले केस में आरोपी की गिरफ्तारी हुई है जिसके बाद लड़की के अंदर टीचर के खिलाफ केस दर्ज कराने की हिम्मत आई.
स्कूल में छात्रा को गंदी तरह 'टच' करने वाले टीचर पर FIR, पहले भी हो चुका है अरेस्ट. file photo

जयपुर. राजस्थान के जयपुर में एक नामी प्राइवेट स्कूल की पूर्व छात्रा ने टीचर के खिलाफ खुद को गलत ढंग से छूने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई है. छात्रा की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. हैरानी बात है कि बीते कुछ दिनों पहले भी इसी नामी स्कूल में टीचर द्वारा छेड़छाड़ का मामला सामने आया था और अब यह दूसरा मामला भी उसी स्कूल का है. पुलिस ने बताया कि पिछले केस में आरोपी की गिरफ्तारी हुई है जिसके बाद लड़की के अंदर टीचर के खिलाफ केस दर्ज कराने की हिम्मत पैदा हुई.

अशोक नगर पुलिस थाने के एसएचओ विक्रम सिंह राठौर ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि छात्रा ने डीसीपी साउथ ऑफिस को चिट्ठी लिखी थी जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. जानकारी अनुसार छात्रा जयपुर के इस स्कूल से 2019-20 के बैच की पासआउट है. एफआईआर के मुताबिक लड़की की उम्र 21 वर्ष है. जब टीचर द्वारा गलत तरीके से छूने की घटना हुई तो छात्रा 12वीं में पढ़ाई कर रही थी. उस दौरान उसका सेशन खत्म होने वाला था इसलिए तब उसने शिकायत नहीं दर्ज कराई थी. वहीं छात्रा ने जब अपने माता-पिता को इस घटना के बारे में जानकारी दी तो उन्होंने भी मामला आगे न बढ़ाने का फैसला किया था.

महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूल में प्री-प्राइमरी क्लास शुरू, राजस्थान शिक्षा मंत्री ने कहा- उत्तर भारत से पहल

जब इसी स्कूल के एक अन्य अध्यापक के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई हुई और टीचर की गिरफ्तारी हुई तो इस छात्रा को भी अपने ऊपर हुए हैरेसमेंट का मामला दर्ज कराने की हिम्मत मिली. एसएचओ विक्रम सिंह राठौर ने बताया कि मामले की जांच शुरू हो गई है. जल्द ही इस मामले में लड़की का बयान दर्ज किया जाएगा. वहीं संयुक्त अभिभावक संघ के प्रवक्ता ने अभिषेक जैन ने कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक घटना है. इतने नामी स्कूल के एक अन्य अध्यापक का नाम छात्रा के शोषण में आ रहा है. यह दिखाता है कि इतनी महंगी फीस देने के बावजूद हमारे बच्चे इन स्कूलों में सुरक्षित नहीं हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें