जयपुर: क्यूआर कोड से बैंक में सेंधमारी, खाते से की 40 हजार रुपए की ठगी

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Sep 2020, 8:08 PM IST
  • ऑनलाइन पेमेंट के नाम पर क्यूआर कोड स्कैन कर 40000 रुपए ठगने का मामला कालवाड़ थाना में दर्ज हुआ है. मोबाइल पर मैसेज आने पर ऑनलाइन ठगी का पता चला. पुलिस मोबाइल नंबरों के आधार पर शातिरों की तलाश कर रही है.
साइबर क्राइम

जयपुर: एक व्यापारी से चावल खरीदने कर ऑनलाइन पेमेंट करने का झांसा देकर मोबाइल पर क्यूआर कोड भेजकर बैंक खाते में सेंध लगाकर 40 हजार रुपए ठगने का मामला सामने आया है. कालवाड थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने बताया कि कैशुओं की ढाणी कालवाड निवासी राजेश ने मामला दर्ज कराया है कि उसका किराना सामान का व्यापार है. घटनाक्रम के मुताबिक, उसके मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया, जिसने खुद का नाम अमित मलिक बताया और चिंकारा केंटिन के लिए 500 किलोग्राम चावल भेजने की कही. भुगतान करने के बाद चावल भेजने की बात कहने पर अगले दिन दूसरे मोबाइल नंबर से एक युवक का कॉल आया.

फोनकर्ता ने अमित मलिक का रैफर्स देकर चावल का ऑनलाइन भुगतान करने की कहा. मोबाइल पर क्यूआर कोड भेजे, जिन्हें स्कैन करने पर चावल का भुगतान होने की कहा और चावल चिंकारा कैंटिन भेजने की बोला. क्यूआर कोड स्कैन करते ही उसके बैंक खाते में सेंधमारी कर बदमाश ने 40 हजार रुपए निकाल लिए. मोबाइल पर मैसेज आने पर ऑनलाइन ठगी का पता चला. पुलिस मोबाइल नंबरों के आधार पर शातिरों की तलाश कर रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें