जयपुर: राजस्थान विधानसभा सत्र तीसरी बैठक हंगामेदार, धरने पर बैठे भाजपा विधायक

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 03:31 PM IST
  • जयपुर में विधानसभा के पांचवें सत्र की तीसरी बैठक में हंगामे के चलते दोपहर 12:41 पर सदन आधे घंटे के लिए स्थगित. गहलोत सरकार द्वारा आज पारित होने हैं 8 प्रस्ताव. पक्ष रखने का मौका नहीं देने पर सदन के ही धरने पर बैठे भाजपा विधायक.
राजस्थान विधानसभा

जयपुर में विधानसभा के पांचवें सत्र की तीसरी बैठक आज शुरू हो गई. बताया जा रहा है कि आज विधानसभा सत्र में आठ विधेयक पारित किए जाएंगे. इन सभी पर सदन में चर्चा जारी है. प्रस्तावों पर चर्चा के दौरान भाजपा नेताओं ने जमकर हंगामा किया. भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि उन्हें पक्ष नहीं रखने दिया जा रहा है. हंगामे के दौरान स्पीकर के कहने पर शांति धारीवाल द्वारा उप नेता प्रतिपक्ष को सदन से बाहर करने का प्रस्ताव लाया गया. जिसे ध्वनि मत से पारित भी कर दिया गया. हंगामे के बीच सदन को 12.41 बजे आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया. वहीं आक्रोशित भाजपा के विधायक सदन में ही धरने पर बैठ गए.

बताया जा रहा है कि आज सदन की बैठक में प्रश्नकाल व शून्यकाल नहीं होगा. जिसके चलते संभावना जताई जा रही है कि विधेयक पारित होने के बाद सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जाएगा. ज्ञात हो कि प्रदेश में सियासी संकट के बाद मुख्यमंत्री गहलोत सरकार ने राज्यपाल से सदन बुलाने का आग्रह किया था. सदन की पहली बैठक 14 अगस्त को हुई थी. जिसमें सरकार ने विश्वास मत हासिल किया. इसके बाद 21 अगस्त को कोरोना महामारी पर चर्चा के दौरान सदन हंगामेदार रहा. सरकार के जवाब के बाद सदन में आठ बिल पारित होने थे. लेकिन सदन को 24 अगस्त तक स्थगित कर दिया गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें