CM गहलोत ने फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

Smart News Team, Last updated: Tue, 26th Jan 2021, 11:26 AM IST
  • 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आवास पर तिरंगा फहराया. बाद में सीएम ने बाडी चौपर में ध्वजरोहण समारोह में कहा, हम अपने संविधान के संस्थापक मूल्यों को बनाए रखने और उनकी रक्षा करने का संकल्प लें और सुनिश्चित करें कि इसका अक्षर और आत्मा में पालन किया जाए.
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम आवास पर लहराया तिरंगा.

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम आवास पर तिरंगा फहराकर देश वासियों को 72वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. सीएम जयपुर के बाडी चौपर में ध्वजारोहण समारोह में पहुंचे. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, आइए हम अपने संविधान के संस्थापक मूल्यों को बनाए रखने और उनकी रक्षा करने का संकल्प लें और सुनिश्चित करें कि इसका अक्षर और आत्मा में पालन किया जाए.

सीएम ने प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व संवैधानिक मूल्यों में लोगों की आस्था का प्रतीक है. आज के दिन हम सभी देशवासी भारतीय लोकतंत्र को सशक्त बनाने तथा इस मुल्क को एक एवं अखंड रखने का संकल्प लें. बाडी चौपर कार्यक्रम में पहुंचने से पहले सीएम गहलोत ने अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज तिरगें को फहराया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ अन्य गणमान्य लोगों कार्यक्रम में शामिल हुई.

जयपुर: CM गहलोत ने गिनाए काम, निकाय चुनाव में कांग्रेस को जिताने की अपील की

बता दें, भारत आज यानि 26 जनवरी 2021 को अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. 26 जनवरी 1950 के दिन भारत को एक लोकतात्रिक देश की पहचान मिली थी. गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली के राजपथ पर विशेष तैयारियों की गई हैं. इस बार का गणतंत्र दिवस वासियों के लिए खास है, क्योकि पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में लड़ाकू विमान राफेल शामिल हुआ है. इसके साथ ही T-90 टैंकों, समविजय इलेक्ट्रॉनिक युद्धक प्रणाली, सुखोई-30 MKI लड़ाकू विमानों के साथ एक बार फिर विश्व के सामने भारत की शक्ति का प्रर्दशन किया जाएगा.

जयपुर: मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा- समस्याएं जल्द निपटाने की आदत डालें अधिकारी

जयपुर: CM अशोक गहलोत ने कहा- पंचायतों की भुगतान व्यवस्था बैंकों से ही जारी रहेगी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें