जयपुर: पुलिसकर्मियों से पैसे वसूलने के लिए आईपीएस अधिकारी ने बना लिया रजिस्टर, गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 6th Feb 2021, 3:38 PM IST
  • राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक आईपीएस अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. ब्यूरो ने अधिकारियो पर आरोप लगाया है कि एसपी दौसा के पद पर रहते हुए आईपीएस अधिकारी पुलिस कर्मियों से पैसे बसूलता था.
पुलिसकर्मियों से पैसे वसूलने वाला आईपीएस अधिकारी गिरफ्तार.

जयपुर: राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की एक टीम ने 27 कथित रूप से भ्रष्ट पुलिसकर्मियों के नाम वाला एक रजिस्टर बरामद किया है. ब्यूरो ने कहा है कि यह रजिस्टर जेल में बंद आईपीएस अधिकारी मनीष अग्रवाल के कब्जे से मिला है. ब्यूरो ने दावा किया है कि दौसा के कुछ स्टेशन हाउस अधिकारियों सहित लगभग आधा दर्जन पुलिसकर्मियों ने भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो से संपर्क किया है. उन्होने कहा है कि एसपी दौसा के रूप में मनीष अग्रवाल द्वारा चलाए जा रहे उन्हें जबरन वसूली रैकेट में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया था.

जानकारी के अनुसार रजिस्टर में लिखा है कि “जय हिंद सर! हमें इन पुलिसकर्मियों को अलग से बुलाना चाहिए. यदि आप इससे अपने स्तर पर प्रश्न करते हैं, तो निश्चित रूप से वे कुछ न कुछ बोलेंगे" वहीं दूसरे एसीबी अधिकारी ने कहा “इन पुलिसकर्मियों ने हमें बताया कि आरोपी आईपीएस मनीष अग्रवाल, जिन्हें एसपी दौसा के रूप में तैनात किया गया था, वह पुलिस कर्मियों को पैसे कमाने के लिए दैनिक लक्ष्य दिया करते थे". एसीबी अधिकारी ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज किये जा रहे हैं.

पुलिस ने स्कूटी सवार तस्करो को किया गिरफ्तार, साढ़े पांच किलो डोडा पोस्त बरामद

आरोपी मनीष अग्रवाल के वकील ने सभी आरोपों का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि न तो मेरे मुवक्किल को रिश्वत लेते पकड़ा गया और न ही एजेंसी के पास यह साबित करने के लिए कोई सबूत है कि उसने रिश्वत की मांग की है. तथाकथित बिचौलिए नीरज मीणा डकैती के तीन मामलों के सिलसिले में लॉकडाउन के दौरान उससे मिलते थे.

जयपुर: घर के बाहर बैठी थी महिला, बदमाश ने सोने की चेन पर मार दिया झपट्टा

मनीष अग्रवाल ने पिछले महीने जयपुर में राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के कमांडेंट के रूप में कार्यभार संभाला था. पुलिस ने मंगलवार को उनके कार्यालय से गिरफ्तार किया गया. जांच के दौरान पाया गया कि IPS अधिकारी कथित रूप से एक सड़क निर्माण ठेकेदार से पैसा निकालने के लिए एक बिचौलिया की मदद लेते थे.

जयपुर: हत्या करने के बाद खाली पड़े स्थान में फेंकी लाश, आरोपी गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें