शिक्षा रैंकिंग में प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा जयपुर

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Sep 2020, 9:56 PM IST
  • राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद द्वारा प्रति माह जिलेवार शिक्षा रैंकिंग निकाली जाती है.अगस्त माह में निकली गई रैकिंग के आधार पर जयपुर ने प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की अगस्त की शिक्षा रैंकिंग में जयपुर ने पहला स्थान प्राप्त किया है,जबकि प्रतापगढ़ सबसे नीचे 33वें स्थान पर है. गौरतलब है कि गिरती - उठती शिक्षा रैंकिंग में सुधार को लेकर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक, सीबीईओ, पीईईओ एवं संस्था प्रधानों की ओरसे शाला दर्पण पोर्टल पर स्कूल की गतिविधियों को ऑनलाइन कार्य करते हुए प्रविष्टियों को अपलोड किया गया था.

राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद ने अगस्त की शिक्षा रैंकिंग जारी हुई तो जयपुर पहले स्थान पर रहा. हनुमानगढ़ दूसरे स्थान पर रहा. तीसरे स्थान पर चूरू, चौथे पर चित्तौडगढ़़, पांचवें पर सीकर रहा.

कोरोना पर काबू के लिए कारोबारियों की पहल, स्वैच्छिक वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

छठे पर झालावाड़, सातवें पर बांरा, आठवें पर बूंदी, नौंवें पर गंगानगर, दसवें पर अलवर, 11वें पर भरतपुर, 12वें पर टोंक, 13वें पर डूंगरपुर, 14वें पर सिरोही, 15वें पर झुंझुनू, 16वें पर पाली, 17वें पर सवाई माधोपुर,18वें पर जोधपुर, 19वें पर भीलवाड़ा, 20वें पर करौली, 21वें पर बाड़मेर, 22वें पर कोटा, 23वें जैसलमेर, 24वें पर उदयपुर, 25वें पर दौसा, 26वें पर जालौर, 27वें पर बीकानेर, 28वें पर बांसवाड़ा, 29वें पर नागौर, 30वें स्थान पर अजमेर, 31वें पर राजसमंद, 32वें पर धौलपुर एवं अंतिम पायदान पर प्रतापगढ़ जिला रहा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें