स्वच्छता सर्वेक्षण में जयपुर की सुधरी रैंकिंग, देश में अब 28वें नम्बर पर

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 01:19 PM IST
  • स्वच्छता सर्वेक्षण में जयपुर की रैकिंग में सुधार हुआ है.सिटीजन फीडबैक,वेस्ट रिडक्शन और रेवेन्यू कलेक्शन में भी हुआ सुधार,आज प्रधानमंत्री करेंगे रिजल्ट की घोषणा,कलेक्टर सहित नगर निगम के अधिकारी रहेंगे मौजूद
जयपुर 

जयपुर-देश में प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत मिशन में राजस्थान के जयपुर की रैकिंग में सुधार हुआ है. अब जयपुर देश में स्वच्छता के मामले में 28वें नम्बर पर आ गया है.वहीं जोधपुर 29 वें नम्बर पर है. चार वर्गों के स्कोर में 3660.39 पाइंट हासिल करने पर जयपुर को 29 वां स्थान हासिल हुआ है.शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार के बाद जयपुर ने यह स्थान हासिल किया है. आपकों बता दे पूरी दुनियां में राजस्थान की राजधानी जयपुर की अपनी अलग ही पहचान है.

जयपुर को गुलाबी शहर और छोटी काशी के नाम से भी जाना जाता है. साथ ही यहां की ऐतिहासिक धरोहरों का आकर्षण पूरी दुनियां में अपनी अलग पहचान रखता है. जयपुर का बिड़ला मंदिर, हवामहल, आमेर किला, मोती डूंगरी गणेश मंदिर, सिटी पैलेस, गलता जी, जंतर मंतर, रामनिवास बाग, सहेलियों की बाड़ी, नाहरगढ़, गोविंददेवजी मंदिर, खोले के हनुमान जी सहित कई ऐसे स्थान है जिन्हे देखने हर साल लाखों की तादाद में विदेशी सैलानी आते है.जो शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरते है. ऐसे में अब शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार के बाद ज्यादा अच्छा संदेश दे पाएंगे.आज प्रधानमंत्री वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान देश के सभी राज्यों को सम्बोधित करते हुए सम्मानित करेंगे. इस दौरान देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री सहित महकमों के अधिकारी इस वर्चुअल समारोह में शामिल होंगे. भाजपा शासित प्रदेशों में जहां खुद मुख्यमंत्री स्वच्छ भारत मिशन की उपल्बधियों को सामने रखेंगे.वहीं कांग्रेस शासित राज्यों में अधिकारी गण मौजूद रहेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें