जयपुर: राजस्थान में एसडीआरएफ टीम के राहत कार्य जारी, बारिश का कहर जारी

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 08:19 PM IST
  • राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में लगातार राहत एवं बचाव कार्य कर रहे हैं.
एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू में लगी

जयपुर. राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में लगातार राहत कार्य कर रहे हैं. कमांडेंट अमृता दुहान ने बताया कि आपदा की स्थिति में जानकारी प्राप्त होते ही एसडीआरएफ टीम भिजवाने की व्यवस्था की गई है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ऑपरेशन) लोकेश सोनवाल इन राहत अभियानों को सुपरविजन कर रहे हैं.

कमाडेंट ने बताया कि जालोर जिले के भीनमाल के जसवंतपुरा में कुएं में जहरीली गैस की संभावित स्थिति में अंदर गए व्यक्ति को बाहर निकलने के लिए डीप डाइविंग सैट सहित कम्पनी कमांडर खुद एक हैड कांस्टेबल व दो ड्राईवर कांस्टेबल म्यूजिक स्कूबा सैट रवाना हुए. टीम की ओर से केयर्न एनर्जी बाडमेर से मंगवाए गए सिलेंडर व मास्क का प्रयोग कर दो जवानों को कुएं में उतारा और जहरीली गैस वाले कुएं से दोनों व्यक्तियों के शव बाहर निकाल लिए. ये दोनों व्यक्ति कुएं में गिरे बछडे को निकालने के लिए उतरे थे. और खुद जहरीली गैस का शिकार हो गए. एसआरडीएफ टीम ने बछडे को भी निकाल लिया.

इसके साथ हिबसवाई माधोपुर जिले की पंचायत समिति मलारना डूंगर में डूबे व्यक्ति की तलाश में भी टीम लगी हुई है. टोंक के पीपलू थाने के अंतर्गत सहोदरी नदी मे बहे दो व्यक्तियों मे से एक की बॉडी की मिल चुकी है. जबकि दूसरे व्यक्ति के लिए रेस्क्यू जारी है.

बांसवाड़ा में एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम युवक के डूबने की सूचना पर चौकी डूंगरा थाना सज्जनगढ़ पहुंची. एसडीएफआर बी कंपनी कोटा से झालावाड़ जिले में तैनात रेस्क्यू टीम द्वारा पुलिस थाना खानपुर अंतर्गत गांव जरगा के एनीकट में दिनांक डूबे 26 वर्षीय विजय कुमार के शव को आज सुबह निकाल कर स्थानीय प्रशासन को सुपुर्द किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें