जयपुर: वेतन कटौती को लेकर शिक्षक संघ ने किया ऐलान, 20 सितंबर तक चलेगा अभियान

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Sep 2020, 11:13 PM IST
  • जयपुर. 21 सितंबर को उपखंड अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा ज्ञापन. 22 से 24 सितंबर तक स्थानीय जनप्रतिनिधियों के जरिए मुख्यमंत्री को सौंपेंगे ज्ञापन
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर। राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम ने राज्य सरकार द्वारा शिक्षकों के वेतन में प्रतिमाह की जा रही कटौती को लेकर कड़ा विरोध प्रदर्शन किया है.

इस दौरान शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है. वेतन कटौती को लेकर शिक्षकों द्वारा वृहद स्तर पर आंदोलन किया जा रहा है जिसमें प्रदेश संघर्ष समिति के संयोजक नवीन कुमार शर्मा की अगुवाई में 21 सदस्यीय प्रांतीय संघर्ष समिति का गठन किया गया. यह संघर्ष समिति अलग-अलग दिन आंदोलन के रूप में सरकार का विरोध करेगी.

प्रांतीय संघर्ष समिति के सदस्य एवं संगठन के प्रदेश प्रवक्ता जागेश्वर शर्मा ने बताया कि आंदोलन के पहले चरण में 20 सितम्बर तक पोस्टकार्ड अभियान चलाया जाएगा, जिसके तहत शिक्षक वेतन कटौती का विरोध करते हुए मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड लिखकर इसे वापस लेने की मांग की जाएगी. पोस्ट कार्ड के जरिए मुख्यमंत्री को को शिक्षक अपनी पीड़ा बताएंगे..

आंदोलन के दूसरे चरण में 21 सितंबर को सभी उप शाखाओं द्वारा उपखंड अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा. स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा यह ज्ञापन सौंपा जाएगा. तीसरे चरण में 22 से 24 सितंबर तक स्थानीय जनप्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा. आंदोलन के अंतिम चरण में 25 सितंबर को शिक्षक जिला कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन देंगे.

अवैध हथियारों के खिलाफ ऑपरेशन में 15 बदमाश गिरफ्तार, भारी मात्रा में जखीरा बरामद

प्रान्तीय संघर्ष समिति संयोजक नवीन कुमार शर्मा ने बताया वेतन कटौती आदेश वापस नहीं होने पर प्रांतीय संघर्ष समिति की 26 सितंबर को जयपुर में होने वाली बैठक में आंदोलन के अगले कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें