जयपुर: दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए रवाना हुई टीम, आज होंगे चुनाव

Smart News Team, Last updated: 03/10/2020 10:40 AM IST
  • जिले में चार पंचायत समितियों में मतदान होगा, 90 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 597 प्रत्याशी मैदान में हैं. 90 ग्राम पंचायतों में वार्ड पंच पद के लिए 1320 प्रत्याशी दावेदारी कर रहे हैं.
मतदान के वक़्त सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करते लोग

जयपुर। राजस्थान में ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए हो रहे चुनाव के दूसरे चरण चरण के तहत चुनाव अधिकारियों की टीम शुक्रवार को सुबह ही रवाना हो गई जो अपने अपने बूथ स्थलों पर शुक्रवार की शाम तक पहुंच गई. चुनाव अधिकारियों ने सबसे पहले बूथ स्थलों का निरीक्षण किया. इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से महिलाओं व पुरुषों के लिए अलग-अलग लाइन के लिए बांस बल्ली की व्यवस्था की.

साथ ही कोरोना के चलते चुनाव अधिकारियों ने बूथ स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए जाने के लिए गोला बनाकर निशानदेही भी की. इसके अलावा चुनाव अधिकारियों ने मतदान केंद्र के कमरे में मत डालने के लिए घेराबंदी की.

आपको बता दें कि राजस्थान में पंचायत आम चुनाव 2020 में दूसरे चरण के तहत मतदान 3 अक्टूबर शनिवार को होंगे. जयपुर जिले की बस्सी, माधोराजपुरा, जोबनेर और दूदू पंचायत समितियों की 90 ग्राम पंचायतों में वोट डाले जाएंगे. इन ग्राम पंचायतों में सरपंच पदों के लिए 597 और वार्ड पंच के लिए 1320 प्रत्याशी मैदान में है.

जयपुर और जोधपुर नगर निगमों के चुनाव 31 अक्टूबर तक कराने का फैसला

मतदान 513 केंद्रों पर सुबह 7:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगा। इन ग्राम पंचायतों में कुल 3 लाख 53 हजार 933 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. बस्सी पंचायत समिति की 30 ग्राम पंचायतों के लिए कुल 203 मतदान केंद्र, माधोराजपुरा पंचायत समिति की 19 ग्राम पंचायतों के लिए 99 मतदान केंद्र, दूदू पंचायत समिति की 19 ग्राम पंचायतों के 103 मतदान केंद्रों और जोबनेर पंचायत समिति के 108 मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे.

जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और भयमुक्त निर्वाचन के लिए तैयारियों पूरी कर ली है. शुक्रवार को मतदान दल अपने-अपने केंद्रों पर पहुंच गए. ये दल भवानी निकेतन कॉलेज और जामिया तुल हिदाया यूनिवर्सिटी से रवाना होकर केंद्रों तक पहुंचे. रवानगी के मौके पर द्वितीय चरण के लिए नियुक्त चुनाव प्रेक्षक आयुर्वेद सचिव डाॅ. वीना प्रधान एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंतर सिंह नेहरा ने मतदान दल रवानगी प्रक्रिया का अवलोकन किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें