जयपुर: पेट्रोल पंप मालिक की हत्या का खुलासा,मास्टर माइंड निकला बैंक मैनेजर

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Sep 2020, 8:25 PM IST
  • जयपुर के सोमवार को पेट्रोप पंप संचालक निखिल गुप्ता की हत्या और लूट के मामले में पुलिस को 24 घंटों में सफलता हाथ लग गई है. पुलिस ने एयू बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.हालांकि मामले में अभी भी दो फरार बदमाशों की तलाश जारी है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

राजधानी जयपुर में बीते दिन सोमवार को हुई दिनदहाड़े बैंक की पार्किंग में पेट्रोल पंप संचालक निखिल गुप्ता की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. बैंक का रिलेशनशिप मैनेजर विनित गौड़ ने अपने साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात की साजिश रची थी. सोमवार को जब निखिल रुपए जमा कराने पहुंचा तो विनित ने ही वारदात को अंजाम देने के लिए अपने साथियों गौतम सिंह, चेतन सिंह और अभय को निखिल के बारे में जानकारी दी थी.विनित ने अपने साथियों को बताया था कि निखिल गुप्ता 20 से 25 लाख रुपए का बैंक में जमा करवाता है.अगर उसे लूटा तो पूरी लाइफ सेट हो जाएगी.

डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन ने बताया कि वारदात के दिन विनित, आरोपी गौतम सिंह, चेतन सिंह, अभय सिंह, आईदान सिंह और शैतान सिंह से एक किराए के मकान पर मिला था. इसमें विनित ने बताया कि निखिल दो दिन की छुट्टी के बाद बड़ी रकम जमा करवाने आएगा. इसलिए वारदात को आज ही अंजाम देना है.घटना की पूरी साजिश रच कर विनित बैंक में आकर बैठ गया.

इसके बाद दो आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपार्टमेंट के पास आकर बैठ गए.जब निखिल कार से आता हुआ नजर आया तो गौतम सिंह, आईदान और अभय तीनों अपार्टमेंट की पार्किंग में चले गए. चेतन और शैतान सिंह गेट पर मोटर साइकिल स्टार्ट करके खड़े हो गए. निखिल के कार से बाहर निकलते ही आरोपियों ने बैग छीन कर भागने की कोशिश की लेकिन निखिल ने छीनाझपटी में विरोध किया तो उसके कंधे पर गोली मारकर फरार हो गए.

वारदात को अंजाम देने के बाद जयपुर से करीब 13 किलोमीटर दूर गोकुलपुरा में पांचों आरोपियों ने लूट की राशि को आपस में बांट लिया और फिर किराये की गाड़ी लेकर नागौर के लूणसरा पहुंच गए. इसी दौरान नागौर पुलिस ने दबोच लिया. अब तक मामले में चार आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके है और दो फरार बदमाशों की तलाश की जा रही है.

जयपुर पुलिस ने बताया कि इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें विनित, गौतम सिंह, चेतन सिंह और अभय हैं। पकड़े गए आरोपियों की उम्र 18 से 28 साल के बीच है. वहीं दो आरोपी आईदान सिंह और शैतान सिंह अभी फरार हैं। उनकी तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें