जयपुर: टीना डाबी और अतहर आमिर को तलाक के लिए लग सकते हैं छह महीने, जाने क्यों

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 11:57 PM IST
  • टीना डाबी और अतहर आमिर ने 17 नवंबर को जयपुर की एक फैमिली कोर्ट में आपसी सहमति से तलाक की अर्जी डाली है. संयुक्त प्रार्थना पत्र पेश करने के बावजूद अभी आईएएस टॉपर जोड़ी को तलाक के लिए करीब छह माह का समय लग सकता है.
 टीना डाबी और अतहर आमिर ने जयपुर के पारिवारिक न्यायालय क्रम एक में तलाक की अर्जी दायर की

जयपुर: आईएएस 2015 बैच की टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर ने जयपुर के पारिवारिक न्यायालय क्रम एक में तलाक की अर्जी दायर की है. दोनों ने 17 नवंबर को जयपुर की एक फैमिली कोर्ट में आपसी सहमति से तलाक की अर्जी डाली है. संयुक्त प्रार्थना पत्र पेश करने के बावजूद अभी आईएएस टॉपर जोड़ी को तलाक के लिए करीब छह माह का समय लग सकता है. उसके बाद ही तलाक की डिक्री जारी हो पाएगी. बता दें कि टीना डाबी और अतहर आमिर राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं.

दरअसल, पारिवारिक कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर होने पर विवाह विच्छेद के लिए छह माह का कूलिंग परियड तय है. इस दौरान दोनों के बीच यदि सहमति बन जाती है तो वे याचिका को वापस ले सकते है। लेकिन, यदि सहमति ना बने और दोनों याचिका वापस ना लें तो अदालत तलाक की अर्जी मंजूर करते हुए डिक्री जारी कर सकता है.

UPSC टॉपर IAS टीना डाबी की अतहर आमिर खान से शादी टूटी, कोर्ट में तलाक की अर्जी

वहीं, विधि के जानकारों की मानें तो अब कूलिंग पीरियड की बाध्यता नहीं होने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले भी आ चुके है. इसके लिए दोनों पक्षों को कोर्ट से जल्द सुनवाई की गुहार लगानी होगी। यदि कोर्ट जल्द सुनवाई के लिए तैयार होता है तो छह महीने से भी कम समय में भी टीना डाबी और आमिर अतहर की तलाक की अर्जी मंजूर हो सकती है.

बता दें कि टीना डाबी और अतहर आमिर की मुलाकात दिल्ली के पर्सनल एंड ट्रेनिंग डिपार्टमेंट के एक कार्यक्रम के दौरान 11 मई, 2015 को हुई थी. आईएएस के लिए होने वाली ट्रेनिंग के दौरान ही उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया था। दोनों ने साल 2018 अप्रैल में एक-दूसरे से शादी की थी जहां टीना डाबी दिल्ली की रहने वाली हैं तो वहीं अतहर आमिर कश्मीर के रहने वाले हैं. उनकी शादी को लेकर हिंदू महासभा ने भी विरोध जताया था और इसे लव जिहाद करार दिया था. इससे इतर कोर्ट में दाखिल की गई अर्जी में टीना और अतहर ने कहा है कि अब हम और साथ नहीं रह सकते हैं.

टीना और अतहर आमिर के रिश्ते कुछ दिनों पहले भी सुर्खियों में आ गए थे. रिपोर्ट के मुताबिक रिश्ते में तनाव आने से आमिर ने टीना डाबी को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था. टीना डाबी ने भी सोशल मीडिया से नाम के पीछे से खान हटा दिया था. ऐसे में दोनों के अलग होने की खबरें भी तेज हो गई थीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें