जयपुर: इलाज के बहाने दो लडक़ों ने किया पड़ोस में रहने वाली लड़की के साथ दुष्कर्म

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Sep 2020, 7:37 PM IST
  • जयपुर के सांगानेर सदर इलाके में पड़ौस में रहने वाले दो लड़को ने एक किशोरी को हवस का शिकार बनाया. 17 वर्षीय किशोरी के पड़ोस में रहने वाले लड़के ने एक दिन उसे अकेला पाकर दुष्कर्म किया. अब प्रकरण दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.
दुष्कर्म

जयपुर जिले में लगातार बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. पुलिस के आंकड़ों की माने तो प्रदेशभर में प्रतिदिन औसतन 11 से अधिक मामले दुष्कर्म के दर्ज होते हैं. वहीं ऐसे मामलों में 95 फीसदी युवा शामिल है, जिनकी उम्र 20 से 25 वर्ष तक की है. राजधानी जयपुर भी अब ऐसी घटनाओं से अछूती नही है. जिले में बेटियों की अस्मत आए दिन दरिंदों के वहशी पंजों का शिकार हो रही है.

ऐसा ही एक मामला जयपुर के सांगानेर सदर इलाके में सामने आया है. पड़ोस में रहने वाले दो लड़को ने एक किशोरी को हवस का शिकार बनाया. सांगानेर सदर निवासी 17 वर्षीय किशोरी के पड़ोस में रहने वाले लड़के ने एक दिन उसे अकेला पाकर मौके का फायदा उठाते हुए किशोरी के साथ दुष्कर्म किया.

जिसके बारे में अपने दोस्त को बताया. इस बारे में पता चलने पर आरोपित के दोस्त ने भी उसको घर में अकेला पाकर पकड़ लिया और उसकी इज्जत को तार- तार किया. अब किशोरी द्वारा रिपोर्ट दर्ज करवाई जाने के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस निरीक्षक शैफाली ने बताया कि श्रीराम की नांगल सांगानेर सदर निवासी 17 वर्षीय किशोरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोप है कि उसके पड़ोस में रहने वाले लड़के ने एक दिन उसे अकेला पाकर दुष्कर्म किया. दोनों युवकों ने मिलकर किशोरी की अस्मत को तार-तार किया.

जिसके बाद पीड़ित किशोरी ने बात को दबा दिया. मौका पाकर पड़ोसी युवक ने एक दिन ओर उसे हवस का शिकार बनाया. परेशान होकर पीड़िता ने परिजनों को आपबीती सुनाई. गुस्साएं परिजन पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे और दोनों लड़को के खिलाफ मामला दर्ज कराया. पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत व दुष्कर्म का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें