जयपुर: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का जयपुर में दो दिन का प्रवास

Smart News Team, Last updated: 03/10/2020 04:41 PM IST
  • आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के जयपुर और कोटा में अलग-अलग दिनों पर कार्यक्रम तय किए गए हैं. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 3 और 4 अक्टूबर को जयपुर व 5 और 6 अक्टूबर को कोटा में प्रवास करेंगे.
डॉ. मोहन भागवत

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत चार दिन के प्रवास पर शुक्रवार रात को जयपुर पहुंचे. इस दौरान सरसंघचालक मोहन भागवत का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया.आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं के एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. इसके बाद भागवत एयरपोर्ट से सीधे सेवा सदन पहुंचे.

मोहन भागवत 3 और 4 अक्टूबर को जयपुर में रहेंगे. जहां वह अपने तय कार्यक्रम के अनुसार अलग-अलग स्थानों पर लोगों से बैठक करेंगे.5 और 6 अक्टूबर को कोटा में प्रवास होगा. यहां भी वह तय कार्यक्रम के अनुसार बैठक व समीक्षा करेंगे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत चार दिन के प्रवास पर शुक्रवार रात को जयपुर पहुंचे. भागवत 3 और 4 अक्टूबर को जयपुर तथा 5 और 6 अक्टूबर को कोटा में प्रवास होगा.

जयपुर में वह कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान कार्यकर्ताओं व मोहन भागवत के बीच सीधा संवाद होगा. जहां कार्यकर्ता अपनी समस्याओं को मोहन भागवत के साथ साझा करेंगे. जयपुर के दो दिन के प्रवास पर भागवत कार्यकर्ताओं से छोटे-छोटे समूह में अनौपचारिक बातचीत करेंगे.

जयपुर: दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए रवाना हुई टीम, आज होंगे चुनाव

कोविड की परिस्थिति को देखते हुए प्रांत कार्यकारिणी की दो भागों में अलग-अलग दिन बैठक सेवा सदन में रखी गई है. एक बैठक में संघ के कार्य विभागों के कार्यकर्ता रहेंगे और 4 अक्टूबर को दूसरी बैठक में पर्यावरण, कुटुम्ब प्रबोधन, सामाजिक समरसता, गो संवर्धन आदि गतिविधियों के कार्यकर्ता रहेंगे.संभावना है कि कोरोना काल में स्वयंसेवकों ने जो सेवा कार्य किए हैं उनकी चर्चा बैठकों में हो सकती है.अलग-अलग कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्यों को लेकर बैठक में बातचीत की जाएगी.

श्रमिकों, घुमंतू समाज, अभावग्रस्तों में हुए सेवा, स्वरोजगार परामर्श कार्य आदि की जानकारी के साथ में संघ कार्य में ज्वाइन आरएसएस एवं प्रत्यक्ष कितने नए स्वयंसेवक जुड़े हैं. उनका नियोजन, सम्भाल, ई शाखाएं, परिवार शाखाएं, ऑनलाइन बैठकें, उत्सव व कार्यक्रम आदि के बारे में चर्चा हो सकती है.

5 व 6 अक्टूबर को कोटा में रहेंगे मोहन भागवत

आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत का 2 दिन का कार्यक्रम कोटा में तय किया गया है. इस दौरान 5 और 6 अक्टूबर को वह कोटा में रहेंगे.

जयपुर से भागवत 5 अक्टूबर को कोटा के लिए रवाना होंगे. वे 6 अक्टूबर को भारतीय किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ व स्वदेशी जागरण मंच के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी समारोह में रहेंगे. कार्यक्रम का भारतीय किसान संघ के फेसबुक पेज से लाइव वर्चुअल होगा, जिसमें चितौड़ प्रान्त (कोटा, उदयपुर व अजमेर संभाग) की 10 हजार ग्राम इकाईयों के कार्यकर्ता ऑनलाइन जुड़ेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें