जयपुर: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 24 घंटे में 17 जिलों में होगी भारी बारिश

Smart News Team, Last updated: 29/08/2020 11:10 AM IST
  • राजस्थान में मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. यह भारी बारिश प्रदेश के 17 जिले में होने का अनुमान लगाया जा रहा है.
जयपुर बारिश 

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि झारखंड के ऊपर बने लो प्रेशर सिस्टम से प्रदेश में मानसून दोबारा सक्रिय हो गया है. उन्होंने संभावना व्यक्त की है कि यह बारिश 4 सितंबर तक लगातार होने का अनुमान है. शनिवार को राजस्थान के अजमेर, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा, माधवपुर, राजसमंद और टोंक जिले के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इसके अलावा विभागीय अधिकारियों ने कहा है कि कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि रविवार को मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि जयपुर, अजमेर, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा, सवाई माधोपुर, राजसमंद, अलवर, सीकर, सिरोही, जालौर, नागौर और पाली में भारी बारिश होने की चेतावनी भी जारी की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में 17 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. विभागीय अधिकारियों का कहना है लो प्रेशर सिस्टम सक्रिय होने के कारण दोबारा से मानसून ने दस्तक दे दी है. इसके अलावा वैज्ञानिकों ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान में भी भारी बारिश होने की संभावना है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें