धुंध में लिपटा जयपुर, 14.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा तापमान

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Nov 2020, 5:04 PM IST
  • राजस्थान की राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान एक डिग्री गिरकर 14.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. जैसे-जैसे राजधानी में सर्दी बढ़ रही है, चारों तरफ धुंध भी बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं.
जयपुर में ठण्ड के साथ बढ़ रही है धुंध

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में सर्दी ने अपनी दस्तक दे दी है, जिससे राजधानी में पारा भी लुढ़क गया है. बीते दिन राजस्थान की राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान एक डिग्री गिरकर 14.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. जैसे-जैसे राजधानी में सर्दी बढ़ रही है, चारों तरफ धुंध भी बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं. इसके साथ ही सर्दी के बढ़ने के साथ-साथ जयपुर में प्रदूषण का स्तर भी ऊंचा होता जा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो से तीन दिनों में पारे में हल्की गिरावट आ सकती है.

जयपुर में बदलते मौसम के बारे में बात करते हुए मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो तीन दिनों में दिन और रात के समय में पारे में हल्की गिरावट आ सकती है, साथ ही ठंड भी बढ़ सकती है. जयपुर में सुबह के दौरान हल्के बादल छाए रहे. बताया जा रहा है कि जयपुर में हल्की ठंड के बीच प्रदूषण भी उच्च स्तर पर रहा. राजधानी में आदर्श नगर में एक्यूआई की मात्रा 324 रही, तो वहीं कमिश्नरेट में एक्यूआई 299 और शास्त्रीनगर में एक्यूआई 293 रहा.

जयपुर: करौली में मिट्टी खोदने गई थी महिला, सैकड़ों टन वजनी चट्टान के नीचे दबी

जयपुर में बदलते मौसम और बढ़ते प्रदूषण को लेकर एक्सपर्ट्स ने भी सलाद ही है. उन्होने स्मॉग सीजन को लेकर कहा कि इन दिनों मॉर्निंग वॉक से परहेज रखना ही बेहतर साबित हो सकता है. इसके साथ ही बदलते मौसम में एक्सपर्ट्स ने बुजुर्गों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है. साथ ही घर में रहकर ही हल्का व्यायाम और योग करने को भी कहा है. बताया जा रहा है कि प्रदूषण के साथ-साथ कोरोना वायरस का खतरा भी बढ़ रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें