गंदी तस्वीरों से बहन को ब्लैकमेल करने लगा कर्ज में डूबा भाई, मांगे 1 करोड़ रुपये

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 09:28 PM IST
  • जयपुर में एक युवक ने कर्ज के बोझ के चलते अपनी चचेरी बहन को ही ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. आरोपी ने उसके फोटो वायरल करने की धमकी देकर चचेरी बहन से 1 करोड़ की मांगी फिरौती.
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर. राजधानी जयपुर में एक युवक पर कर्ज का बोझ इतना बढ़ गया कि उसने अपनी ही चचेरी बहन को ब्लैकमेल कर एक करोड़ रूपए की मोटी रकम वसूलने की साजिश रच दी. इस मामले में आरोपी लड़के ने फेसबुक पर फ्रेंड बनी एक मॉडलिंग करने वाली एक युवती को भी रूपयों का लालच देकर इस साजिश में शामिल कर लिया. जिसके बाद युवती ने पीड़िता जो कि विवाहित थी, उसे फोन कर उससे गंदी बातें की. उसकी युवक के साथ उज्जैन जाने के दौरान ली गई तस्वीरों को एडिट कर वायरल करने की धमकियां भी दे डाली.

सिर्फ इतना ही नहीं उसके पति को भी फोन कर तलाक करवाने के लिए डराया और ब्लैकमेल कर एक करोड़ रूपए की फिरौती मांगी. जिस पर पीड़िता ने परेशान होकर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने युवक व युवती को गिरफ्तार कर लिया है.

राजस्थान यूनिवर्सिटी: कट लिस्ट व प्रमोशन के आधार पर दिए जाएंगे (RU) में एडमिशन

डीसीपी प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी गौरव गुप्ता चौमूं, जयपुर में बसंत विहार कॉलोनी का निवासी है. वहीं, मृणालिनी द्विवेदी उर्फ सेजल ग्रेटर नोएडा की रहने वाली है. मृणालिनी कई बार फैशन शो में मॉडलिंग में सम्मिलित हुई है. एक फेमस मॉडल बनना उसका सपना है.

जयपुर: अजय माकन बोले- परफॉर्मेंस देने वालों को ही मिलेगी संगठन में जगह

शुरुआती पूछताछ में पता चला कि कुछ समय पूर्व ही गौरव और सेजल के बीच फेसबुक पर दोस्ती हुई थी. वे दोनों गिरफ्तारी के बाद ही पहली बार मिले हैं. इसके पूर्व फोन और फेसबुक चैटिंग के माध्यम से एक दूसरे के जुड़े हुए थे.

चौमूं एसीपी राजेन्द्र सिंह निर्वाण ने बताया कि इस संबंध में 28 अगस्त को पीड़ित महिला ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वह तीन साल पहले अपने परिवार व रिश्ते में चचेरे भाई गौरव के परिवार के साथ उज्जैन में धार्मिक यात्रा पर गयी थी. इस यात्रा के दौरान गौरव ने अपने मोबाइल से फैमिली मेंबर्स के साथ और चचेरी बहन के साथ फोटो खींच लिए थे. कुछ समय बाद फोटो को एडिट करके सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा. आरोपी ने फोटो वायरल करने की धमकी देकर पीड़िता से 60 से 70 हजार रुपए दे दिए थे. लेकिन अब पिछले कुछ समय से सेजल नाम की लड़की बार-बार उन्हीं फोटो को वायरल करने की धमकी देकर पीड़िता से एक करोड़ रुपए मांग करने लगी.

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गौरव को बुलाकर पूछताछ शुरु किया तो पता चला कि उसने फोटो एडिट करके पैसे मांगे थे, लेकिन पीड़िता ने नहीं दिए तो उसने फेसबुक पर दोस्त बनी युवती को कर्जे की पीड़ा बताई और खुद को पैसे का लालच देकर उससे ब्लैकमेल करवाया.

फोन कॉल करने वाली युवती के नोएडा में होने की जानकारी सामने आने पर पुलिस ने गौरव के जरिए सेजल को फोन कर उससे बातचीत में यह कहलवाया गया कि पीड़िता ने उसे 55 लाख रुपए दे दिए हैं. इसलिए तुम जयपुर आकर अपना हिस्सा ले लो. रूपए लेने के लालच में युवती सोमवार देर शाम को जयपुर पहुंच तो चौमूं थानाप्रभारी हेमराज सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने सेजल को भी पकड़ लिया. उससे पूछताछ के बाद इसे गिरफ्तार कर लिया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें