जयपुर में जन्माष्टमी पर कोरोना का पहरा, गोविंद देव मंदिर में ऑनलाइन होंगे दर्शन

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 05:34 PM IST
  • जयपुर में कोरोना के कारण मंदिरो के खुलने की अनुमति नहीं है ऐसे में जन्माष्टमी पर गोविंद देव जी के ऑन लाइन दर्शन करने होंगे. कवरेज के लिए मीडिया को अनुमति मिल सकती है.
जन्माष्टमी

कोरोना के चलते जन्माष्टमी के त्यौहार को देखते हुए जयपुर के आराध्य देव गोविन्द देव जी मंदिर के दर्शन श्रद्धालुओं को ऑन लाइन ही करने होंगे. ऐसी व्यवस्था करते हुए जयपुर के मशहूर गोविंद देव जी मंदिर के महंथ मानस गोस्वामी ने बताया कि लॉक डाउन के चलते मंदिर में इस बार जन्माष्टमी का त्यौहार औपचारिक रूप से मनाए जाएंगे और झांकी के दर्शन ऑनलाइन हो सकेंगे.

उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार सभी मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए बंद हैं. हम भी इसी गाइडलाइन का पालना कर रहे हैं. जिसके चलते इस बार भक्तों का प्रवेश मंदिर परिसर में नहीं होगा. वहीं उन्होंने कहा कि मीडिया कवरेज के लिए मीडिया कर्मियों को स्थानीय प्रशासन की अनुमति आवश्यक होगी.

ज्ञात हो कि प्रति वर्ष जन्माष्टमी का त्यौहार राजधानी जयपुर के इष्ट देव गोविंद देव जी के मंदिर में धूमधाम से मनाया जाता है. मगर इस बार कोरोना वायरस के कहर के चलते पिछले कई महीनों से सभी धार्मिक स्थल बंद हैं जिस कारण इस बार जन्माष्टमी का त्यौहार औपचारिक रूप से मनाया जाएगा. केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार सभी मंदिर 1 सितंबर को खुलेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें