JEE, NEET परीक्षा पत्र दिखाने से पर्यटन विकास निगम के होटलों में मिलेगी 30% छूट

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 11:57 AM IST
  • राजस्थान पर्यटन विकास निगम ने जेईई व नीट के अभ्यर्थियों को एक विशेष प्रकार की छूट दी है. इसके लिए सभी होटलों को विशेष रुप से सैनिटाइज और कोरोना गाइडलाइन के हिसाब से तैयार किया गया है. पर्यटन विकास निगम के होटलों में जेईई व नीट के छात्र रुकते हैं तो एक दिन रुकने पर उन्हें 30% शुल्क माफ किया जाएगा.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर| आगामी दिनों में जेईई व नीट की परीक्षा राजस्थान में संपन्न होने जा रही है. जिसके तहत राजस्थान पर्यटन विकास निगम ने अभ्यर्थियों को एक विशेष प्रकार की छूट दी है. जिसमें उनके होटलों में अभ्यर्थी 30% कम शुल्क देकर रुक सकते हैं. बशर्ते उन्हें परीक्षा पत्र दिखाना पड़ेगा.

एक से सात सितंबर तक लेकर राजस्थान में जेईई व नीट की परीक्षा संचालित हो रही है. जिसके लिए राजस्थान पर्यटन विकास निगम ने होटलों में विशेष सुविधा प्रदान की है. यह सुविधा सिर्फ सात सितंबर तक ही प्रभावी रहेगी. इसके लिए सभी होटलों को विशेष रुप से सैनिटाइज और कोरोना गाइडलाइन के हिसाब से तैयार किया गया है. इन होटलों में स्टूडेंट के लिए डिस्पोजल बर्तनों एवं घर जैसा साफ सुथरा खाना मिलेगा.

यह जानकारी निगम के कार्यकारी निदेशक सुभाष महरिया ने देते हुए बताया कि जेईई व नीट की परीक्षा वर्तमान समय में चल रही है. जिसमें छात्रों को सुविधा देने के लिए यदि वह पर्यटन विकास निगम के होटलों रुकते हैं तो एक दिन रुकने पर उन्हें 30% शुल्क माफ किया जाएगा. इसके अलावा एक दिन से अधिक रुकने पर 40% तक छूट प्रदान की जाएगी. इस पैकेज में तीन स्टूडेंट के साथ रुकने पर ऐसी कमरे के साथ सुबह ब्रेकफास्ट और दोनों टाइम के लिए खाना जिसका 900 रुपये प्रति व्यक्ति भुगतान लिया जाएगा. जबकि बिना एसी वाले कमरे के लिए 800 रुपये भुगतान करना होगा.

यह सुविधा जयपुर की गणगौर, तीज, स्वागतम, अजमेर की खादिम, अलवर की मीनल, बीकानेर के ढोला मारु, उदयपुर की कजरी, जोधपुर की घूमर व कोटा की चंबल में दी गई है. होटलों में रुकने के लिए स्टूडेंट को प्रवेश कार्ड दिखाना पड़ेगा. जिसके बाद उन्हें छूट मुहैया करा दी जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें