ज्वैलर परिवार सामूहिक आत्महत्या : सुसाइड नाेट के आधार पर पूछताछ कर रही पुलिस

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 04:49 PM IST
  • सुसाइड नोट में एक कराेड़ रुपए की लेनदारी व डेढ़ कराेड़ की देनदारी का हिसाब. ज्वैलर राजेन्द्र बियानी से दाे किलाे साेना और दस लाख रुपए लेने की बात लिखी. अब लेनदारी और देनदारी का काम भाई चेतन करेगा.
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर| जयपुर के जामडाेली स्थित राधिका विहार में ज्वैलर यशवंत साेनी द्वारा पत्नी व दाेनाें बेटाें सहित आत्महत्या करने के मामले में पुलिस की जांच सुसाइड नाेट के आधार पर आगे बढ़ रही है। सुसाइड नाेट में लेनदार व देनदार ज्वैलराें के नाम लिखे हैं। पुलिस अब इन ज्वैलर्स से पूछताछ कर रही है। रविवार काे पुलिस ने छह ज्वैलर्स से पूछताछ की है। शनिवार काे पुलिस ने ज्वैलर्स राजेन्द्र बियानी व जाैहरी बाजार के राजेश साेनी से पूछताछ की। राजेश साेनी ने करीब 76 लाख रुपए की ज्वैलरी यशवंत काे देने की बात कही है। सुसाइड नाेट में ज्वैलर राजेन्द्र बियानी से दाे किलाे गाेल्ड और दस लाख रुपए लेने की बात लिखी है। रविवार काे राजेश और यशवंत ज्वैलरी लेने के सिलसिले में दिल्ली जाने वाले थे। राजेश ने शनिवार रात करीब आठ बजे यशवंत से दिल्ली चलने के बारे में बात भी की थी। इधर पुलिस सुसाइड नाेट की हैंड राइटिंग की जांच करवाएगी, ताकि यह साफ हाे सके कि सुसाइड नाेट किसने लिखी है।

पुलिस ने यशवंत, उनकी पत्नी और दाेनाें बेटाें की काेविड जांच रिपाेर्ट निगेटिव आने पर रविवार काे शवाें का मेडिकल बाेर्ड से पाेस्टमार्टम करवाया। परिजनों ने शवों काे अलवर के पास स्थित पैतृक गांव में ले जाकर अंतिम संस्कार किया। पुलिस जांच में सामने आया है कि यशवंत परिवार के साथ शुक्रवार दाेपहर काे ही अलवर से जयपुर आए थे। राधिका विहार स्थित घर पहुंचने के बाद राजेश साेनी से मुलाकात की थी। राजेश ने दी गई ज्वैलरी वापस देने की बात कही थी। तब यशवंत ने ज्वैलरी दिल्ली में किसी सर्राफा के पास हाेने और शनिवार सुबह दिल्ली चलने की बात कही। शनिवार सुबह जब राजेश व अन्य ज्वैलर यशवंत के घर पहुंचे तब मामले का पता चला।

शिक्षा रैंकिंग में प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा जयपुर

दो करोड़ के नुकसान की बात बताई

ज्वैलर्स ने जब यशवंत से रुपए मांगे ताे यशवंत ने कुछ ज्वैलर्स काे रुपए व उनकी ज्वैलरी लाैटाने की बात कही थी। साथ ही कहा था कि एमसीएक्स में करीब दाे कराेड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है। हालांकि पुलिस अधिकारियाें ने जांच में इस संंबंध में किसी तरह की बात आने से मना कर रहे हैं।

भाई संभालेगा प्रॉपर्टी

सुसाइड नाेट भाई चेतन के नाम से संबाेधित है। इसमें लिखा है कि चेतन ही उसकी प्राेपर्टी संभालेगा। लेनदार और देनदार का हिसाब भी चेतन ही करेगा। सुसाइड नाेट में किस ज्वैलर से कितनी ज्वैलरी व रुपए लेने और देने हैं, इसका पूरा हिसाब है।

पुलिस खंगाल रही लेनदारों और देनदारों के बैंक अकाउंट

एडिशनल डीसीपी मनाेज चाैधरी ने बताया कि जिन-जिन से यशवंत की लेनदारी व देनदारी की जानकारी सामने आई है, उनके बैंक खाताें की जानकारी ले रहे हैं। माेबाइल की जांच की जा रही है। 6 ज्वैलराें से पूछताछ की गई है।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें