कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष DK शिवकुमार ने राजस्थान के CM अशोक गहलोत से की मुलाकात

Smart News Team, Last updated: Tue, 3rd Aug 2021, 8:59 PM IST
  • राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे विवाद के बीच कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने जयपुर का दौरा किया. जयपुर में डीके शिवकुमार ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से उनके आवास पर मुलाकात की है.
कर्नाटक कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार ने जयपुर में CM अशोक गहलोत से की मुलाकात

जयपुर. कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जयपुर में उनके आवास पर मुलाकात की. इससे पहले हरियाणा कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा ने भी राजस्थान सीएम अशोक गहलोत से मिली थीं. बेंगलुरु से डीके शिवकुमार ने एक घंटे से अधिक समय तक अशोक गहलोत से बातचीत की. इस मुलाकात को लेकर खबर थी कि डीके शिवकुमार राजस्थान कांग्रेस में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने आए हैं.

हालांकि इस तरह की कोई खबर नहीं आई, उनकी यह मुलाकात राजस्थान में होने वाली कैबिनेट फेरबदल और राजस्थान में राजनीतिक से संबंधित थी. शिवकुमार यहां प्रदेश के संगठन के मुद्दों पर चर्चा करने आए थे, राजस्थान से संबंधित इस मुलाकात में कुछ नहीं था. इसके साथ ही डीके शिवकुमार ने इस मुलाकात में कर्नाटक सरकार के घटनाक्रम से संबंधित चर्चा की. वहीं शैलजा और शिवकुमार की मुलाकात को लेकर पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

बता दें कि रविवार की रात कुमारी शैलजा ने गहलोत से अचानक मुलाकात की थी. इस मुलाकात को लेकर राजस्थान में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उनकी मुलाकात को आगामी कैबिनेट फेरबदल से जोड़ा था. इसी बीच राजस्थान के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थकों की मांगों के बीच कांग्रेस नेताओं के दौरे ने संभावित फेरबदल की अटकलों को और बढ़ा दिया है. पायलट खेमे की लोगों की मांग है कि उन्हें राज्य में अपने कुछ मंत्री चाहिए .

सिद्धू की ताजपोशी से बुलंद सचिन पायलट बोले- मेहनत के हिसाब से रिवार्ड सबको मिले

वहीं कांग्रेस महासचिव अजय माकन की अध्यक्षता में जयपुर में पार्टी विधायकों और राज्य इकाई के नेताओं के साथ कई बैठक हुई हैं. खबरों की मानें तो गहलोत मंत्रिमंडल के कुछ सदस्यों को हटाया जा सकता है. हाल ही में माकन ने कहा था कि कुछ मंत्रियों ने संगठन के लिए काम करने के लिए राज्य सरकार छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है.

गहलोत सरकार संकट: सचिन पायलट शांत पर निर्दलीय, BSP से आए 19 MLA मांग रहे इनाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें