शादी के बाद चौथ माता का आशीर्वाद लेंगे विक्की-कैटरीना, 700 सीढ़ियां चढ़कर जाएंगे मंदिर

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 6th Dec 2021, 9:25 AM IST
  • राजस्थान के सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा गांव में चौथ माता का मंदिर है. यह मंदिर 568 साल पुराना है, जो अरावली की पहाड़ियों पर स्थित है. शादी के बाद नवविवाहित जो़ड़ा यहां आते हैं. विक्की कौशल और कैटरीना कैफ भी शादी के बाद अपने सुखमय वैवाहिक जीवन के लिए 700 सीढ़िया चढ़कर इस मंदिर में आएंगे.
विक्की-कैटरीना शादी के बाद लेंगे चौथ माता का आशीर्वाद.

जयपुर. बॉलीवुड के विक्की कौशल और कैटरीना कैफ शादी की खबरों को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. खबरों की माने तो दोनों 9 दिसंबर को शादी करेंगे. शादी की रस्में 7 दिसंबर से ही शुरू हो जाएंगी. विक्की और कैटरीना की शादी सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा की सिक्स सेंसेस होटल में होगी. शादी की लगभग सारी तैयारियां हो चुकी हैं और जल्द ही फैस कैटरीना और विक्की को दूल्हा दुल्हन के रूप में देखने का इंतजार कर रहे हैं. कैटरीना और विक्की की शादी को लेकर नए नए अपडेट आ रहे हैं. अब मिली नई जानकारी के मुताबिक, कैटरीना और विक्की शादी के बाद चौथ माता का आशीर्वाद लेने जा सकते हैं.

चौथ माता का प्राचीन देवी मंदिर अरावली की पहाडियों पर स्थित, जोकि 568 साल पुराना है. यहां देवी पार्वती के स्वरूप चौथ माता की पूजा होती है. शादीशुदा दंपत्ति और नवविवाहित जोड़े यहां माता का आशीर्वाद लेने आता है. ये मंदिर राजस्थान के सवाई माधोपुर में है, जहां कैटरीना विक्की की शादी हो रही है. खबर है कि शादी के बाद कैटीराना और विक्की 700 सीढ़िया चढकर इस मंदिर में आएंगे और नए जीवन की शुरुआत के लिए चौथ माता का आशीर्वाद लेंगे.

कैटरीना-विक्की की सीक्रेट शादी का खुलासा, इंटरनेशनल मैगजीन को करोड़ों में वेडिंग PHOTOS बेचेंगे कपल

आपको बता दें कि चौथ माता का मंदिर हिंदू धर्म की प्रमुख देवी मंदिर मानी जाती है. इस मंदिर की स्थापना राजा भीम सिंह वे 1451 में की थी. 568 साल पुराना यह मंदिर 1000 फीट की ऊंचाई पर बना है. भक्त यहां दर्शन के लिए 700 सीढ़ियां चढ़कर आते हैं. फिलहाल चर्चा है कि विक्की-कटरीना भी शादी के बाद माता के दर्शन करने आएंगे.

चौथ माता के मंदिर से कुछ ही दूरी पर सिक्स सेंसेस फोर्ट है, जहां कैटरीना विक्की की शादी हो रही है. अब ऐसे में कैटरीना विक्की भी शादी के बाद चौथ माता के दर्शन के लिए जा सकते हैं. कैटरीना और विक्की अपने परिवार के साथ आज यानी 6 दिसंबर को राजस्थान पहुंच जाएंगे. कैटरीना के लिए सिक्स सेंस बारबाड़ा फोर्ट होटल में रानी पद्मावती और विक्की के लिए राजा मान सिंह सुइट बुक की गई है.

Video: शादी की तैयारियों के बीच विक्की कौशल के घर पहुंची कैटरीना कैफ की मां

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें